• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Aurangabad
  • Sentenced After 26 Years In Aurangabad Murder Case, The Young Man Was Shot Dead, The Court Sentenced The Accused To Life Imprisonment

औरंगाबाद में हत्या मामले में 26 साल बाद सुनाई सजा:गोली मारकर युवक की हुई थी हत्या, कोर्ट ने अभियुक्त को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

औरंगाबाद2 महीने पहले

औरंगाबाद में गोली मारकर युवक की हत्या करने वाला एक अभियुक्त को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। वहीं 25 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। यह फैसला औरंगाबाद सिविल कोर्ट के एडीजे-12 धनंजय कुमार मिश्रा ने ओबरा थाना कांड संख्या 125/96 में निर्णय पर सुनवाई करते हुए सुनाया। अभियुक्त अशोक राम ओबरा थाना के मलवां गांव का रहने वाला है। भारतीय दंड संहिता की धारा 302 में आजीवन कारावास व 25 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना न देने पर एक वर्ष अतिरिक्त कारावास होगी।

वहीं 27 आर्म्स एक्ट में तीन साल की सजा सुनाई गई है। दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी। अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि सरकार की ओर से एपीपी बबन प्रसाद और बचाव पक्ष से तिलक यादव ने भाग लिया। अधिवक्ता ने बताया कि इस वाद के सूचक उमेश कुमार चौधरी ओबरा के मलवां गांव का रहने वाला है। उक्त अभियुक्त द्वारा 11 अक्टुबर 1996 की रात अपने ही गांव के शिवगोविंद चौधरी को गोली मारकर जख्मी कर दिया था। जिसकी मौत इलाज के दौरान हो गई थी।

घटना के बाद से अभियुक्त फरार हो गया था। उसके घर के कुर्की जब्ती भी की गई थी। 30 अगस्त 2014 को थाना प्रभारी खुदवा ने अभियुक्त अशोक राम को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया था। तब से अभी तक अभियुक्त जेल में बंद है। घटना के 26 साल बाद सजा हुई।

खबरें और भी हैं...