तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव के अंतर्गत जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं:पेंटिंग, रंगोली सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग ले सकेंगे छात्र-छात्राएं

औरंगाबाद नगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देव सूर्य मंदिर। - Dainik Bhaskar
देव सूर्य मंदिर।

पर्यटन विभाग बिहार सरकार व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव के श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रम के अंतर्गत जिला स्तरीय पेंटिंग, रंगोली, क्विज निबंध एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त फुटबॉल खो- खो, कबड्डी का भी आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दयाशंकर सिंह ने बताया कि इस अवसर पर सारी प्रतियोगिताएं दो समूहों में होगी।

जिसमें जूनियर समूह के अंतर्गत वर्ग 9 से 12वीं तक के छात्र छात्रा भाग लेंगे तथा सीनियर समूह के अंतर्गत स्नातक प्रथम खंड तथा इससे ऊपर के छात्र-छात्रा भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन रानीपोखर देव के निकट 28 जनवरी को पूर्वाह्न 10:00 बजे से किया जाएगा। जिला स्तरीय रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन दोपहर एक बजे से रानीपोखर के निकट ही होगा।

30 जनवरी को होगा जिला स्तरीय मेहंदी प्रतियोगिता

समन्वयक डॉक्टर कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन 30 जनवरी को सुबह 10 बजे से रानीपोखर देव के निकट किया जाएगा। जिला पदाधिकारी के द्वारा प्रत्येक विधाओं में निर्णायक मंडल के सदस्य तथा वरीय पदाधिकारी का मनोनयन किया गया है।

अनुग्रह इंटर विद्यालय में 27 जनवरी को क्विज स्क्रीनिंग प्रतियोगिता

जिला स्तरीय क्विज स्क्रीनिंग प्रतियोगिता का आयोजन 27 जनवरी को दोपहर एक बजे से अनुग्रह इंटर विद्यालय औरंगाबाद में होगा। क्विज में भाग लेने के लिए सभी प्रतिभागियों को सबसे पहले इस स्क्रीनिंग परीक्षा में भाग लेना होगा। स्क्रीनिंग में उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्रा 29 जनवरी को सुबह 10 बजे से आयोजित क्विज फाइनल प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

इसका आयोजन मुख्य कार्यक्रम स्थल देव में किया जाएगा। कार्यक्रम समन्वयक डॉ निरंजय कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन 29 जनवरी को पूर्वाह्न 10:00 बजे से राजा जगन्नाथ उच्च विद्यालय में किया गया है। इसके अंतर्गत जूनियर समूह के लिए नारी सशक्तिकरण विषय निर्धारित किया गया है।

खबरें और भी हैं...