भारतीय रेडक्रॉस का स्थापना दिवस:पीड़ित मानवता की सेवा ही रेडक्रॉस का उद्देश्य

औरंगाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते डीएम सौरभ जोरवाल। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते डीएम सौरभ जोरवाल।

डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा ही रेडक्रॉस सोसाइटी का उद्देश्य व तात्पर्य है। वे शनिवार को भारतीय रेडक्रॉस के स्थापना दिवस के पूर्व आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान रेड क्रॉस के सभागार का उद्घाटन किया गया। सदर अस्पताल में मरीजों के बीच फल वितरण किया गया। सदर अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को हाइजेनिक और अन्य सामग्री देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में औरंगाबाद में रक्तदान कराने वाली संस्था को सम्मानित किया गया। वहीं चार बार रक्तदान करने वाले रक्त वीरों को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि रेडक्रॉस की पहचान ही पीड़ित मानवता की सेवा है और यही उन्हें सबसे अधिक पसंद है। इस संस्था की स्थापना के मूल में ही पीड़ित मानवता की सेवा को केन्द्र में रखा गया है।एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि रेडक्रॉस के विश्व भर में मानवता के लिए किए जाने वाला कार्य उल्लेखनीय व प्रसंशनीय है। पीड़ित मानवों के चेहरे पर खुशी लाना रेडक्रॉस का धर्म है।

रेड क्रॉस के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी समाज के लिए समर्पित है। रक्तदान करने वाले दाताओं को सम्मानित किया गया है ताकि लोग प्रेरित होकर रक्तदान करने को आगे आयें। इस अवसर पर श्री सीमेंट के प्रबंधक ज्ञान मोहन खरे, रेड क्रॉस प्रबंध समिति के सदस्य अजीत सिंह ने, डीपीएम मनोज कुमार सिंह, डॉ शोभा रानी, महावीर जैन, नगर परिषद अध्यक्ष उदय गुप्ता, मनोज कुमार सिंह, उज्जवल कुमार सिंह, अजिताभ सिंह, सिकंदर हयात, खुर्शीद आलम सहित अन्य मौजूद रहे ।

खबरें और भी हैं...