औरंगाबाद में पंचायत सचिव के कमीशन मांगने का Video वायरल:वार्ड से पांच और मुखिया से सात प्रतिशत की करते दिखे मांग

औरंगाबाद2 महीने पहले
औरंगाबाद में पंचायत सचिव के कमीशन मांगने का काला सच

औरंगाबाद: सदर प्रखंड के कर्मा भगवान पंचायत के पंचायत सचिव अवधेश कुमार द्वारा सरकारी योजनाओं की क्रियान्वयन में खुलेआम कमीशन की मांग की जा रही है और उन्होंने योजना में वार्ड सदस्य से पांच प्रतिशत तथा मुखिया से सात प्रतिशत कमीशन की मांग की है। पंचायत सचिव के द्वारा कमीशन मांगे जाने का स्टिंग ऑपरेशन सामाजिक कार्यकर्ता विमलेश सिंह के द्वारा कर लिया गया।

इस स्टिंग ऑपरेशन से संबंधित वीडियो को उन्होंने मंगलवार की रात मीडिया को उपलब्ध करवाई है। ताकि अधिकारियों की इस पर नजर पड़े और इसे संज्ञान में लेते हुए पंचायत सचिव पर कार्रवाई की जाए। विमलेश सिंह ने बताया कि पंचायत सचिव भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं और इनके कार्यों की जांच के लिए उन्होंने कई बार और यह पदाधिकारियों को आवेदन भी दिया है लेकिन अब तक कोई करवाई नहीं हो सकी।

खुलेआम कमीशन मांगने पर कोई कार्रवाई नही होने के कारण कर्मा पंचायत सचिव के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। हालांकि इस संबंध में पंचायत सचिव अवधेश कुमार ने बताया कि एक साजिश के तहत पंचायत के ही उप मुखिया द्वारा हमे फंसाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे पंचायत में अभी जब कोई काम नहीं हुआ है तो कमीशन की बात कहां से आ गई। किसी भी वार्ड सदस्य से पूछा जा सकता है कि मैंने किसी प्रकार का कोई कमीशन किसी से भी लिया हो या नही। पंचायत सचिव ने बताया कि उप मुखिया के द्वारा रंगदारी की मांग की जाती है और बात नही सुनने पर ऐसे वीडियो वायरल कराए जा रहे हैं जो बिल्कुल ही तथ्य और निराधार है।

खबरें और भी हैं...