नशे का धंधा:बाप-बेटी के घर पर पुलिस की छापेमारी 90 किलाे गांजा बरामद, एक गिरफ्तार

बौंसी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में जब्त कर रखा हुआ गांजा। - Dainik Bhaskar
थाने में जब्त कर रखा हुआ गांजा।
  • गांजा तस्करी में बेटा है जेल में, बेटी व अपने घर काे बना रखा था ठिकाना

बांाका जिले में शराबबंदी के बाद से गांजा का काराेबार फल फूल रहा है, और युवा पीढ़ी इसके आदी हाेते जा रहे हैं। पुलिस ने शनिवार काे बाैंसी के ही दाे ढ़िकाने से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। जबकि एक व्यक्ति काे गिरफ्तार भी किया है। बौंसी पुलिस ने बाैंसी के विष्णु देव झा के दत्ता पाेखर व पंडा टाेला स्थित घर पर छापेमारी कर कुल 90 किलाे गांजा बरामद किया है। पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर गांजा तस्कर विष्णु देव झा को भी गिरफ्तार कर लिया है, और कानूनी प्रक्रिया के तहत जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। करीब 3 घंटे तक चली छापेमारी के दाैरान पुलिस ने पहले दत्ता पाेखर स्थित उक्त व्यक्ति घर पर छापेमारी की जहां से पुलिस ने 86 किलाेग्राम, जबकि पंडा टाेला स्थित घर से 4 किलाे गांजा छापेमारी कर बरामद किया है। इस दाैरान पुलिस ने उसके दाेनाें घराें की घेराबंदी कर छापेमारी की गई। भारी मात्रा में अवैध गांजा बरामद हाेने के बाद उसकी मापी भी करायी गयी, जिसमें पता चला कि 90 किलोग्राम गांजा है। इतने भारी मात्रा में अवैध गांजा की बरामदगी शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विषय में पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि भारी मात्रा में गांजा के अवैध कारोबार की सूचना पर यह छापेमारी की गई, जिसमें सफलता हाथ लगी है। इस छापेमारी अभियान में इंस्पेक्टर अमेरिका राम, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय सहित काफी संख्या में पुलिस जवान मौजूद थे।

पूर्व में भी विष्णु देव के घर से गांजा हाे चुका है बरामद

जिस गांजा तस्कर विष्णुदेव झा की गिरफ्तारी पुलिस के द्वारा भारी मात्रा गांजा के साथ की है, उनके घर से एक साल पूर्व भी पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा बरामद किया था। जिस वक्त उनके पुत्र गंगा झा की गिरफ्तारी भी पुलिस के द्वारा की गयी थी, जिस मामले में अभी तस्कर के पुत्र जेल में सजा काट रहे हैं। इतना हाेने के बाद भी नशे की लत के काराेबार से उनका माेह भंग नहीं हुआ था, और लगातार गांजा तस्करी का काराेबार कर रहे थे, जिसकी सूचना गुप्त रुप से पुलिस काे लगी और पुलिस छापेमारी कर पुन: उनके घर से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया।

दिल्ली में रहती है तस्कर की बेटी

गांजा तस्कर विष्णुदेव झा की पुत्री फिलहाल दिल्ली में रहती है, और दाे-तीन दिनाें के अंदर आने वाली थी, जिसके घर से 86 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है। यहीं से विष्णुदेव झा के द्वारा गांजा तस्करी का काराेबार संचालित किया जा रहा था। गांजा तस्करी का नेटवर्क भागलपुर और नेपाल तक फैला हुआ है। पुलिस तस्करी के नेटवर्क को तोड़ने के प्रयास में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...