• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Banka
  • 2 Kilometer Road Stolen In Banka, The Road Connecting The Two Villages Disappeared Overnight, The Villagers Applied To The Zonal Officer

बिहार के बांका में 2KM सड़क चोरी:2 गांवों को जोड़ने वाली सड़क जोतकर दबंगों ने गेहूं बो दिया; मारपीट भी कर रहे

बांका2 महीने पहले

बिहार के बांका जिले में एक सड़क चोरी हो गई। हैरान करने वाला यह मामला जिले के रजौन प्रखंड के खरौनी गांव का है। यहां रातों-रात करीब 2 KM सड़क गायब हो गई। सड़क की जगह जोता हुआ खेत नजर आया। 5 दिन पहले शाम तक लोग इसी सड़क से गुजरते थे, लेकिन अगली सुबह इससे गुजरने वाले लोग जैसे ही यहां पहुंचे...हैरान रह गए।

पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

लोगों को लगा कि वे रास्ता भटक गए
पूरी सड़क ही गायब थी... पहले तो कुछ लोगों को लगा कि वे रास्ता भटक गए। सड़क अचानक खत्म हो गई और सामने सिर्फ खेत दिख रहा था जिसमें फसल लगी थी। बाद में पता चला सड़क चोरी हो गई। इसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया।

सड़क को दबंगों ने ट्रेक्टर से जोत दिया और यहां गेहूं की बुवाई कर दी।
सड़क को दबंगों ने ट्रेक्टर से जोत दिया और यहां गेहूं की बुवाई कर दी।

सड़क पर कर दी गेहूं की बुवाई
2 गांवों को जोड़ने वाली सड़क की जुताई कर दबंगों ने वहां गेहूं की बुवाई कर दी है। पास के खरौनी गांव के लोगों ने ही रोड पर कब्जा किया है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। खादमपुर गांव के लोग पिछले कुछ दिनों से पगडंडी के सहारे आने जाने को मजबूर हैं।

विरोध करने पर दबंग लोग लाठी-डंडे से खदेड़ देते हैं। अब इस मामले को लेकर खादमपुर गांव के लोगों ने अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन को बुधवार को आवेदन दिया है। साथ ही इस पर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है।

पहले ग्रामीणों के लिए सड़क थी, अब सिर्फ बची पगडंडी।
पहले ग्रामीणों के लिए सड़क थी, अब सिर्फ बची पगडंडी।

गांव के 35 लोगों ने अंचलाधिकारी को दिया आवेदन
खादमपुर गांव के आशुतोष सिंह, प्रदीप कुमार, विनय सिंह, संजय सिंह, मुन्नी देवी, अजय कुमार सिंह, रितु कुमारी, प्रमोद सिंह, अनीता देवी, राजेश्वरी देवी समेत करीब 35 लोगों ने अंचलाधिकारी को आवेदन दिया है। लोगों ने कहा कि खरौनी गांव से खादमपुर गांव को जाने वाली मुख्य सड़क पर गेहूं की बुवाई की गई है। इस रोड का इस्तेमाल वे लोग आने जाने के लिए सालों से करते आ रहे हैं। अचानक इस बार खैरानी गांव के लोगों ने रोड को ट्रैक्टर से जोत दिया और उस पर गेहूं की बुवाई कर दी है। खादमपुर गांव के लोगों ने जब इसका विरोध किया तो वे लोग मारपीट पर उतारू हो गए।

जल्द की जाएगी कार्रवाई- अंचल अधिकारी रजौन के अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन ने बताया कि रोड पर अतिक्रमण का मामला मेरे संज्ञान में है। कर्मचारी को भेजकर मामले की जांच कराई जाएगी। अगर मामला सही पाया गया तो तुरंत अतिक्रमण हटाया जाएगा। साथ ही अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।