श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर निरीक्षण:बांका डीएम और एसपी ने दुम्मा मोड़ पर नारियल फोड़ा, उद्घाटन भी किया गया

बांकाएक महीने पहले

बांका डीएम अंशुल कुमार और एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बुधवार को विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के मद्येनजर बिहार-झारखंड बॉर्डर दुम्मा में कच्ची पथ मरम्मति कार्य का नारियल फोड़कर और फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया।

इसके बाद दुम्मा बोर्डर से कांवरिया कच्ची पथ में चार किलोमीटर पैदल चलकर गोड़ियारी पहुचे ओर सरकारी धर्मशाला का निरीक्षण किया। साथ ही वाई रोड इनारावरण में भी सरकारी धर्मशाला का निरीक्षण किया।जिसमें साफ सफाई रंग रोगन में तेजी लाने एवं भवन को चाक चौबंद रखने के लिए भवन अधिकारी को निर्देश दिया गया।

अन्य वर्ष की तुलना में इस वर्ष कच्ची कांवरिया पथ में गंगा का महीन बालू डाला जाएगा। ताकि कांवरिया को यात्रा करने के दौरान राहत मिल सके. उद्घाटन कार्यक्रम के मौके पर जिले के कई वरीय अधिकारी और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि काफी संख्या में मौजूद थे.

डीएम अंशु कुमार ने बताया 2 साल से वीरान पड़े कांवरिया पथ का निरीक्षण किया गया ।साथ ही मेला शुरू होने से पहले कार्यो में तेजी लाने एवं सुल्तानगंज से झारखंड के बॉर्डर दुम्मा मोड़ तक कांवरिया कच्ची पथ में चिकनाहट बालू डाला जाएगा।

इसके लिए आज दुम्मा मोड़ पर विधिवत उद्घाटन किया गया ताकि कांवरियों को कोई असुविधा ना हो उसकी सुविधा के लिए कच्ची कांवरिया पथ को दुरुस्त रखने के लिए बिजली पानी स्वच्छता धर्मशाला इत्यादि मेला शुरू होने से पहले दुरुस्त कर दिया जाएगा। वही कांवरिया पथ में सूखा पेड़ जो खड़ा दिखाई दे रहा उसे पीच सड़क एवं कावरिया पथ से हटाया जाएगा। इससे आने वाले समय कोई दुर्घटना ना हो। इसके लिए पेड़ को हटाना बहुत जरूरी समझा गया।