बांका में दो पक्षों में मारपीट, 8 लोग घायल:भूमि विवाद को लेकर चले लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी, एक पक्ष के 5 तो दूसरे पक्ष के 3 जख्मी

बांका5 महीने पहले

बांका के कटोरिया में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट लाठी-डंडे व कुल्हाड़ी से किया प्रहार महिला सहित 8 लोग हुए जख्मी। एक पक्ष के महिला सहित पांच एवं दूसरे पक्ष के तीन लोग हुए जख्मी। सभी जख्मी को सिर पर गहरी चोट है। सभी का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल कटोरिया में कराया गया। जहां चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ विनोद कुमार एसडी मंडल मुकेश कुमार ने उपचार किया।

मामले को लेकर कटोरिया थाना अध्यक्ष नीरज तिवारी पुलिस बल के साथ अस्पताल परिसर पहुंचकर दोनों पक्षों का जांच पड़ताल किया गया।मामले को लेकर दोनों पक्षों ने कटोरिया थाना मे अलग-अलग आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराने की गुहार लगाई है। इसमें प्रथम पक्ष के नरेश यादव अजवलाल यादव बिरजू यादव जामुन यादव एवं रेखा देवी जबकि दूसरे पक्ष के दिनेश यादव रामदेव यादव एवं हेमंत यादव शामिल है ।

वही दोनों पक्षों ने कटोरिया थाना पहुंचकर प्रथम पक्ष के नरेश यादव ने द्वितीय पक्ष के दिनेश यादव रामदेव यादव एवं हेमंत यादव के विरुद्ध आवेदन देकर प्राथमिकी की गुहार लगाई है ।जवकि दूसरे पक्ष के दिनेश यादव ने प्रथम पक्ष के नरेश यादव अजब लाल यादव बिरजू यादव जामुन यादव रेखा देवी के विरुद्ध प्राथमिकी की गुहार लगाई है। दोनों पक्ष एक ही वंशज के हैं ।बिहार सरकार की जमीन पर दोनों की दावेदारी को लेकर विवाद चल रहा था और दोनों पक्षों की ओर से जनता दरबार में मामला लंबित है ।

दूसरे पक्ष के नरेश यादव ने बताया प्रथम पक्ष के दिनेश यादव रामदेव यादव एवं हेमंत यादव ने बंदोबस्ती की जमीन बिक्री कर लिया है उनके पास जमीन बचा नहीं है ।और प्रथम पक्ष के पास जमीन बचा हुआ है ।उसमें द्वितीय पक्ष के लोगों ने दखलदानी देना चाह रहा है ।वही दोनों पक्ष करीब डेढ़ महीने से जनता दरबार का चक्कर काट रहा है। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। खेती का दिन है अपने-अपने हिस्से की जमीन को जोत अबाद करने के दौरान विपक्षी लोगों ने मारपीट कर जमीन से वंचित रखना चाहता है।

खबरें और भी हैं...