ओढ़नी डैम में बोटिंग के साथ पार्क का आनंद:नौ लाख की लागत से तैयार हो रहा हाईटेक पार्क, मनरेगा की ओर से तेजी से

बांका16 दिन पहले

बांका: जिले के प्रमुख पिकनिक स्पाॅट में से एक ओढ़नी डैम में पर्यटक बोटिंग के साथ-साथ पार्क आदि का भी आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए यहां पर करीब नौ लाख की लागत से हाईटेक पार्क का निर्माण चल रहा है। मनरेगा की ओर से इसका काम कराया जा रहा है। जल्द ही इसका काम पूरा हो जाएगा।

दरअसल, बांका पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से अपनी अलग पहचान बना रहा है। हाल के दिनों में यहां पर दो पर्यटक स्थन मंदार पर्वत और ओढ़नी डैम पर तेजी से काम हो रहा है। मंदार पर्वत पर शुरू हुए रोपवे ट्रॉली सिस्टम के बाद से यहां पर्यटकों के आने की संख्या बढ़ गयी हैं। इसके साथ ही ओढ़नी डैम को भी पर्यटन के पैमाने पर विकसित किया जा रहा है। अब ओढ़नी डैम पर मनरेगा योजना के तहत नौ लाख की लागत से हाइटेक पार्क का निर्माण कराया जा रहा है। इस पार्क में पर्यटकों के बैठने की सुविधा के साथ ही उनके मनोरंजन के लिए फॉण्टेन भी लगाए जाएगे।

इसके अलावा में पार्क में कई अन्य तरह की सुविधाएं होंगे। बच्चों के लिए झूला आदि लगाए जा रहे है। इससे पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। मालूम हो कि ओढ़नी डैम के विकास के बाद से ही यहां राज्य के विभिन्न जिलों के पर्यटकों का आने का सिलसिला जारी है। यहां पर भागलपुर और आसपास के जिलों के अलावा झारखंड व बंगाल के पर्यटक भी आ रहे हैं। ऐसे में ओढ़नी डैम को और विकसित करने के लिए जिला प्रशासन लगातार पहल कर रही है।

खबरें और भी हैं...