दहेज के लिए महिला की पीट-पीटकर हत्या:12 साल पहले हुई थी लव मैरिज, पति और देवर पर FIR दर्ज

बांका5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया। - Dainik Bhaskar
शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया।

बांका में एक महिला की दहेज के लिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मामला धोरैया थाना क्षेत्र के रणगांव बुजुर्ग गांव का है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने गांव पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया।

महिला के पिता धोरैया थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव निवासी मोहम्मद सलाउद्दीन के बयान पर पति अब्दुस सलाम उर्फ सद्दाम और उसके बड़े भाई खालिद पर केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि उसकी पुत्री नुसरत जहां और अब्दुस की शादी 2010 में हुई थी। दोनों की लव मैरेज हुई थी। दोनों के चार बच्चे हैं।

दहेज के लिए अक्सर करते थे मारपीट

नुसरत के पिता ने बताया की शादी के बाद से ही उसे उसकी पुत्री को दहेज के लिए ससुराल वाले परेशान करते थे। दमाद को उन्होंने पैसा देकर गांव में किराना दुकान भी खुलवाया है। इसके बाद भी ससुराल के लोग मारपीट करते थे। 19 सितंबर को रणगांव बुजुर्ग से ही एक आदमी के द्वारा सूचना दिया गया कि नुसरत जहां ने जहर खा लिया है, जिसे इलाज करवाने भागलपुर ले गया है। फिर रात में पता चला कि उसकी पुत्री नुसरत मर गई और लाश रणगांव बुजुर्ग वापस आ गया। इस संबंध में पूछे जाने पर थानेदार महेश्वर राय ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

खबरें और भी हैं...