संकल्प सभा:वंचितों की लड़ाई में श्यामसुंदर की अग्रणी भूमिका रही

बखरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संकल्प सभा को संबोधित करते विधायक सूर्यकान्त पासवान। - Dainik Bhaskar
संकल्प सभा को संबोधित करते विधायक सूर्यकान्त पासवान।

भूमि संघर्ष के साथी श्यामसुंदर शर्मा गरीबी में रहकर आजीवन लाल झंडा थामे रखा। उनकी असामयिक मृत्यु पार्टी के लिए अघात जैसा है। उक्त बातें सलौना गांव में भाकपा नेता शायमसुन्दर शर्मा के निधन के उपरांत आयोजित संकल्प सभा में बखरी विधायक सूर्यकान्त पासवान ने कहा। उन्होंने कहा श्यामसुंदर शर्मा बहुत ही नेकदिल इंसान थे। गरीबी में रहते हुए भी पार्टी एवं शोषित वंचितों के लिए हमेशा काम करते रहे।

पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को उनसे सीख लेने की जरूरत है। वहीं खगड़िया सदर विधायक छत्रपति यादव ने कहा कि गरीबी और मुफ़लिसी की जिंदगी जीकर भी पार्टी और सर्वहारा वर्ग की लङाई ईमानदारीपूर्वक लङना कम्युनिस्टों की खासियत है। भाकपा राज्य परिषद सदस्य अनिल कुमार अंजान ने कहा कि आज जब धर्म के नाम पर नफरत फैलाया जा रहा है तब भाकपा के कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता शायमसुन्दर शर्मा चैती दुर्गा मेला समिति में रहकर लोगों के बीच समाजिक सौहार्द कायम रखने में भूमिका निभाते रहे।

देश काे सर्वजिनिक क्षेत्र को पूंजीपतियों के हाथ बेचा जा रहा है। भाजपा की सरकार किसान, मजदूर, छात्र-नौजवान की असल समस्या का निराकरण करने में अक्षम हो चुकी है। मौके पर बखरी के रामु शर्मा, सलौना के बाल्मीकि शर्मा, प्रेम शर्मा,विजय शर्मा, मुकेश शर्मा ने भाकपा की सदस्यता ग्रहण किया। वहीं भाकपा नेताओं ने सलौना शाखा द्वारा जनसहयोग से एकत्रित पच्चीस हजार रुपये एवं अंग वस्त्र श्यामसुन्दर शर्मा की धर्म पत्नी रेखा देवी को प्रदान किया।

इन्होंने ने किया संबोधित

सलौना के भाकपा शाखा मंत्री अनिल चौधरी की अध्यक्षता एवं सलौना के पूर्व सरपंच बलराम स्वर्णकार के संचालन में आयोजित संकल्प सभा को भाकपा बखरी अंचल मंत्री शिव सहनी, कार्यकारी अंचल सचिव सुरेश सहनी, सहायक अंचल सचिव जितेन्द्र जीतू, ए आई एस एफ के जिला सचिव राकेश कुमार, सह सचिव हसमत बाला जी, बखरी छात्र संघ के अध्यक्ष मो शबाब, सचिव अभिषेक कुमार सोनू, रूहुल अमीन, भाकपा सलौना शाखा के संजीव कुमार चौधरी, सिकन्दर खां आदि ने उनके अधूरे सपने को साकार करने का संकल्प लिया।

खबरें और भी हैं...