रोजगार मेला का आयोजन:100 पदों के लिए आयोजित जॉब कैंप में 53 अभ्यर्थी पहुंचे, तीन का ही चयन

बेगूसराय6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोजगार मेला । - Dainik Bhaskar
रोजगार मेला ।

जिला नियोजनालय पर आयोजित रोजगार मेला में वैकेंसी के लिए मौजूद सीटों की संख्या से मात्र आधा ही युवा नियोजन कैम्प में पहुंचे। जिसमें से मात्र तीन अभ्यर्थियों का ही चयन हो पाया। दरअसल जिला नियोजनालय पर बुधवार को क्रेडिट एसेस ग्रामीण कंपनी ट्रेनी केंद्र मैनेजर के सौ पदों पर बहाली के लिए नियोजन कार्यालय के तत्वाधान में जॉब कैम्प आयोजित किया था।

इसी में सौ पदों पर बहाली करना था, पर मात्र 52 अभ्यर्थी ही इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे। जिसमें से मात्र तीन योग्य अभ्यर्थी ही शॉर्ट लिस्टेड हुए। दरअसल जिले में शिक्षित बेरोजगार युवा वेतन के हिसाब से अपने नौकरी का चयन करते हैं। तभी तो बीते 20 जनवरी को आयोजित जॉब कैम्प में 17 हजार से 24 हजार वेतन के लिए दस सीट की वैकेंसी पर 44 अभ्यर्थी भाग लिए, जबकि बुधवार को सलाना एक लाख 38 हजार का पैकेज यानि लगभग साढ़े ग्यारह हजार महीने की नौकरी में कम दिलचस्पी दिखाए।

इस कारण जहां सौ युवाओं के लिए वैकेंसी होना था वहां मात्र 52 ही पहुंच सके। यह एक दिवसीय नियोजन कैंप का आयोजन जिला नियोजन पदाधिकारी सुश्री श्वेता वशिष्ठ की अध्यक्षता में किया गया। उक्त कैंप में क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण कूट कंपनी के प्रतिनिधि मुनमुन कुमार द्वारा कैंप में उपस्थित अभ्यर्थियों को कंपनी में कार्य संबंधित वेतन एवं भत्ते, कार्य स्थल एवं अन्य जानकारियां विस्तृत रूप में दी गई। कंपनी के प्रतिनिधि श्री कुमार द्वारा दिए गए रिक्तियों के विरुद्ध कुल 03 अभ्यर्थियों का साक्षात्कारोपरांत स्थल पर ही चयन किया गया। जॉब कैंप में कुल 52 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए।

खबरें और भी हैं...