झमाझम बारिश ने खोली पोल:सड़काें पर चलने वालों के मूंह से निकल रहा बाप रे, बुधवार को 30 मिमी बारिश, 1 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट

​​​​​​​छौड़ाहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम क्षेत्र की प्रमुख सड़क स्टेशन रोड में जलजमाव के बीच से गुजरते लोग। - Dainik Bhaskar
नगर निगम क्षेत्र की प्रमुख सड़क स्टेशन रोड में जलजमाव के बीच से गुजरते लोग।

मानसून के आगमन होने के बाद गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन मंगलवार से गरज के साथ लगातार रूक-रूककर हो रही झमाझम बारिश से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। क्षेत्र के कई गलियों से गुजारना खतरों से खाली नहीं है। दौलतपुर मालीपुर मुख्य पथ में छौड़ाही यूको बैंक, बरदाहा विद्यापति चौक से धन्नूटोल, सावंत साहन टोल, प्रखंड मुख्यालय के मुख्य द्वार समेत अन्य पंचायतों में जगह-जगह जलजमाव परेशानी का सबब बन गया है।

सबसे विकट स्थिति पतला से सिरसी जाने वाली पथ की है जहां हल्की सी बारिश में भी कई दिनों तक जलजमाव बना रहता है। प्रखंड कार्यालय के गेट पर सड़क के खस्ताहाल से प्रखंड, अंचल, थाना, अस्पताल आदि कार्यालय आने-जाने वाले लोगों को भी कीचड़युक्त सड़क से परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्षेत्र के कई ऐसे विद्यालय हैं जहां बच्चों के जाने के लिए रास्ता नहीं है।

ऐसे में बरसात के मौसम में बच्चे पानी होकर विद्यालय जाने को मजबूर हैैं। लिहाजा बरसात के इस मौसम में क्षेत्र का कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पतला के ग्रामीण अजीत कुमार, मिथिलेश कुमार, राजा कुमार, बचनदेव प्रसाद, बरदाहा के ग्रामीण देवकांत झा, अशोक झा, सुरेश पंडित, रमेश कुमार समेत अन्य लोगों ने जलजमाव का वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग प्रखंड प्रशासन से की है।

खबरें और भी हैं...