लाश को रस्सी से बांधकर जानवरों की तरह घसीटा, VIDEO:बेगूसराय में पुलिस ने सफाई कर्मचारियों से खिंचवाया शव; स्ट्रेचर पर भी अमानवीयता

बेगूसराय4 महीने पहले

बिहार के बेगूसराय में एक शव के साथ जानवरों से भी बदतर सलूक करने का मामला सामने आया है। यहां एक लावारिस लाश को पहले रस्सी से बांधकर गड्‌ढे से निकाला गया। इसके बाद जर्जर और कच्ची सड़क और हाईवे पर सैकड़ों फीट दूर तक घसीटते हुए ट्रैक्टर पर लादकर अस्पताल लाया गया।

अस्पताल पहुंचने पर भी लाश को रस्सी से खींच कर ही स्ट्रेचर पर डाला गया और पोस्टमॉर्टम रूम तक लाया गया। पूरे मामले का वीडियो सामने आया है।

खबर में आगे बढ़ने से पहले इस पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय जरूर दें।

गड्ढे में पड़ा था लावारिस शव
ग्रामीणों के मुताबिक, 27 जुलाई को लाखो ओपी थाना क्षेत्र के निपनिया सीमेंट गोदाम से कुछ दूर एक गड्‌ढे में अज्ञात शख्स की डेड बॉडी पड़ी हुई थी। लाश सड़ चुकी थी और उससे बहुत ज्यादा बदबू आ रही थी। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिसकर्मी आए और लाश दूर से देखने के बाद सफाई कर्मचारियों को बुलाया।

शव के पैर पर रस्सी बांधकर इस तरह खींचा गया।
शव के पैर पर रस्सी बांधकर इस तरह खींचा गया।

पुलिस ने एंबुलेंस तक नहीं मंगाई
सफाईकर्मियों ने डेड बॉडी के दोनों पैर में रस्सी बांधी और उसे खींचकर पहले गड्‌ढे से बाहर निकाला गया। इसके बाद उसी स्थिति में शव को पहले कच्चे रास्ते से सड़क पर लाए और यहां भी कई फीट तक घसीटते हुए ट्रैक्टर में लादकर अस्पताल तक ले गए। लाश के साथ हैवनियत यहीं खत्म नहीं हुई।

डेड बॉडी को जब पोस्टमॉर्टम रूम ले जाने की बात हुई तो यहां भी शव को घसीटते हुए ही स्ट्रेचर पर लादा गया। स्ट्रेचर पर बॉडी आधी लटकी हुई थी, इस तरह से उसे पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया। शव की पहचान नहीं हो पाई है। पूरे मामले में पुलिस ने एंबुलेंस तक बुलाना जरूरी नहीं समझा।

ट्रैक्टर से रस्सी से खींचकर शव को स्ट्रेचर पर डाला गया।
ट्रैक्टर से रस्सी से खींचकर शव को स्ट्रेचर पर डाला गया।

SP ने सब इंस्पेक्टर को किया निलंबित
इस मामले में बेगूसराय के SP योगेंद्र कुमार ने सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही साथ लाखो थाना अध्यक्ष संतोष कुमार से मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। मौके पर मौजूद दो चौकीदार पर भी कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।