जेई की मौत से नाराज कर्मचारियों ने किया हंगामा:मामले की जांच के लिए कमेटी का किया जाएगा गठन, दोषी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

बेगूसराय11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बरौनी रिफाइनरी में कार्यरत सहायक अभियंता कुमार ऋषिकेश की मौत टाउनशिप स्थित अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार की सुबह हो गई है। रिफाइनरी अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने जांच करने के बाद उनकी हालत गंभीर बताई, गैस और उल्टी के इंजेक्शन दिए पर उनके बीपी रिकॉर्ड न होने पर मरीज को तुरंत ग्लोकल अस्पताल, बेगूसराय में रेफर किया।

ग्लोकल अस्पताल में ईसीजी किए जाने के उपरांत, हॉस्पिटल ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घटना की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में रिफाइनरी कर्मी के साथ-साथ बीटीएमयू एवं श्रमिक विकास परिषद के कर्मचारी नेता पहुंच गए। इसके साथ ही परिजनों से मिलने कार्यपालक अभियंता आरके झा पहुंचे और घटना की पुरी जानकारी हासिल की। ईडी ने इस घटना को अति दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जांच का आश्वासन दिया है। ईडी ने आश्वासन दिया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अगर किसी भी रूप में अस्पताल की लापरवाही सामने आती है, तो उसके लिए एक जांच कमिटी का गठन किया जाएगा, हमारे किसी भी कर्मचारी की गलती साबित होने पर कॉर्पोरेशन के नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कर्मचारियों ने ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को सस्पेंड करने की मांग की गई। ईडी ने आश्वस्त किया कि मृतक के परिवार को कॉर्पोरेशन के नियमों के अनुसार वित्त सहायता और अन्य लाभ प्रदान किया जाएंगे।

खबरें और भी हैं...