त्वरित कार्रवाई करेगी टीम:आदर्श आचार संहिता और नियमों की देख रेख के लिए डीएम ने दिया निर्देश

बेगूसराय12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दो चरणों में नगर परिषद व नगर निगम के निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से स्टेटिक सर्विलांस टीम का गठन किया गया है। नगर निगम बेगूसराय में वार्ड एक से 22 तक के लिए कुमोद रंजन प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा को फ्लाइंग स्क्वायड के पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।

वहीं 23-45 के लिए सुबोध कुमार प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसी प्रकार नगर परिषद बीहट में वार्ड 01-37 में पंकज कुमार प्रखंड पीओ मनरेगा, इसी प्रकार नगर परिषद बरौनी में वार्ड 01-37 में प्रखंड पीओ मनरेगा संजीव कुमार, नगर परिषद बलिया में दीपक कुमार, नगर परिषद तेघड़ा में आनंद दास और नगर परिषद बखरी में मीनाक्षी कुमार प्रखंड मनरेगा पीओ नावकोठी को प्रतिनियुक्त किया गया है। वहीं इसके साथ ही पुलिस पदाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

डीएम सह निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा है कि इस दल का प्रमुख कार्य संबंधित क्षेत्र में गैर कानूनी गतिविधि पर नजर रखना होगा। वहीं यह टीम चेकपोस्ट पर ऐसे वाहनों की जांच करेंगें जिससे वोटर को लुभाने के लिए राशि या अन्य आपत्तिजनक सामान हो सकता है।

डीएम ने कहा कि किसी वाहन से बड़ी मात्रा में राशि पकड़े जाने पर उसे सीज कर निर्वाचन नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं फ्लाइंग स्क्वायड टीम को प्रत्येक दिन प्रतिवेदन देने और नोडल पदाधिकारी को स्क्वायड कोषांग के संपर्क के बने रहने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...