बेगूसराय में महिला पर डायन का आरोप लगाकर पीटा:घर से खींच कर की पिटाई, जांच में जुटी पुलिस

बेगूसराय2 महीने पहले
बेगूसराय में महिला पर डायन का आरोप लगाकर पीटा

बेगूसराय में शनिवार की देर शाम एक महिला को डायन के आरोप लगाकर घर से महिला को खींच कर बेरहमी से लाठी डंडे एवं लोहे की रॉड से पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आनन फानन में घरवालों ने पीड़िता महिला को इलाज के सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। घटना साहेबपुर कमाल थाना इलाके की है। घायल महिला की पहचान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 13 पश्चिमी सनहा गांव के रहने वाले नित्यानंद गुप्ता उर्फ गणेश ठाकुर का लगभग 70 वर्षीय पत्नी विमला देवी के रूप में की गई है।

घरवालों ने बताया कि मोहल्ले निवासी दिनेश साव के पुत्री की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई। उसने बताया कि मौत की जिम्मेदारी पीड़िता महिला पर लगाते हुए घर से खींच लिया और सड़क पर घसीटते हुए लाठी डंडे एवं लोहे की सरिया से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल महिला विमला देवी ने बताया कि गांव के ही रहने वाले दिलीप शाह की बेटी पहले से बीमार थी। बीमारी के कारण उसकी मौत हो गई। इस मौत के बाद उनके द्वारा डायन कहने लगा और कहा की मेरी पुत्री को जीवित करो। उतना ही देर में घर से खींचकर पीटना शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि पहले से कोई विवाद नहीं था। रिश्तेदार ने बताया कि महिला के पति आंख से दिव्यांग है। और घर में पति और पत्नी की रहते थे। आज दिव्यांग रहने के कारण वह अपनी पत्नी को बचा नहीं सका। फिर बाद में किसी तरह अपने रिश्तेदार को फोन कर बुलाया आनन-फानन में महिला को रिश्तेदार उस जगह से उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय लाया। उन्होंने बताया कि किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। आरोपी पिटते रहे और लोग तमाशबीन बने रहे। उसने कहा कि जब अधमरे जैसी हालात बन गए तो उसे छोड़ दिया। तब जाकर लहुलूहान हालत में घरवालों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने स्थिति को गंभीर पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए सदर रेफर कर दिया।

वहीं इस घटना के संबंध में साहेबपुर कमाल थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि एक महिला को गांव के ही रहने वाले दिनेश साव के द्वारा डायन के आरोप में पीट पीटकर घायल कर दिया है। फिलहाल पीड़िता के परिजनों के द्वारा लिखित आवेदन की गई है आवेदक के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...