आवास योजना:आवास निर्माण पूर्ण नहीं करने वालों पर हाेगी एफआईआर दर्ज

वीरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाभुकों को समझाते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
लाभुकों को समझाते अधिकारी।

वीरपुर प्रखंड अंतर्गत विभिन्न वित्तीय वर्ष में आवास योजना की राशि लेकर आवास का निर्माण पूर्ण नहीं करने वाले लाभार्थियों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। बीडीओ अरुण कुमार निराला ने वीरपुर पश्चिम तथा वीरपुर पूर्वी पंचायत अंतर्गत लंबित आवास के लाभुकों के घर जाकर आवास का भौतिक सत्यापन किया।

इस दौरान उन्होंने लाभुकों को अविलंब आवास का निर्माण पूर्ण करने की सख्त हिदायत दी। बीडीओ ने कहा कि वर्षों से राशि लेकर आवास का निर्माण पूर्ण नहीं करने वाले लाभार्थियों को नोटिस जारी करने के बाद अब थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रकिया अपनायी जायेगी। उन्होंने कहा कि जो लाभार्थी अबतक आवास का निर्माण पूर्ण नहीं किये हैं वे अविलंब पूर्ण कर लें।

साथ ही अगर किसी लाभार्थी को द्वितीय या तृतीय किश्त के राशि की आवश्यकता है तो तुरंत सीधे प्रखंड कार्यालय में डिमांड करें। उन्हें 24 घंटे के अंदर राशि का भुगतान कर दिया जायेगा। बीडीओ द्वारा क्षेत्र भ्रमण करने से ऐसे लाभुकों में हड़कंप मचा है। मौके पर वीरपुर पश्चिम पंचायत के मुखिया त्रिपुरारी कुमार, उपमुखिया राजेश ठाकुर, वीरपुर पूर्वी के पूर्व मुखिया रामप्रवेश सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...