बेगूसराय में 3 लाख कीमत की मछली मरी:मछली पालक ने पोखर मालिक पर लगाया आरोप, बोला- जहर डाल दिया गया

बेगूसराय5 महीने पहले

बेगूसराय के वीरपुर थाना क्षेत्र के बरैपुरा वार्ड संख्या एक भकोवा बहियार में असामाजिक तत्वों ने एक पोखर में जहर डाल दिया। पोखर में जहर डालने से करीब तीन लाख रुपये की मछली मर गई। भगवानपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले रामज्ञान महतों ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब सात बजे व्यापारियों के साथ मछली निकालने पोखर पर पहुंचे।

पोखर पर पहुंचते ही देखा कि सारी मछली मरी अवस्था में पानी पर तैर रही है। पोखर से जहर जैसी गंध आ रही है। रामज्ञान महतों ने बताया कि बरैपुरा निवासी महेश सिंह का पोखर मौखिक रूप से दो वर्ष पूर्व पांच वर्षों के लिए करार पर लिया था। इस बार पोखर में सोलह हजार पीस मांगूर मछली का बीज गिराया था। मछली दो से तीन किलो की हो गई थी। इधर पोखर का मालिक पोखर छोड़ने और मछली खाली करने का दबाब बनाने लगा।

तीस जून तक पोखर खाली करने का समय था। लेकिन समय पर पोखर खाली नहीं हो सका। मछली पालक ने आशंका जाहिर किया है की पोखर का मालिक महेश सिंह ने पोखर में जहर डालकर इस घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित ने वीरपुर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने बताया कि इस संबंध में लिखित आवेदन दी गई है।मामले की छानबीन की जा रही है।