चित्रकला प्रतियोगिता:मासिक धर्म स्वच्छता पर व्याख्यान आयोजित

बीहटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में मौजूद अतिथि व सम्माानित होतीं छात्राएं। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में मौजूद अतिथि व सम्माानित होतीं छात्राएं।

भारत सरकार द्वारा मनाएं जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के तहत सामुदायिक भागीदारी को लेकर एनटीपीसी बरौनी द्वारा बीएसएस हाई स्कूल, राजवाड़ा में चित्रकला प्रतियोगिता और राजकीयकृत महात्मा गांधी उच्च विद्यालय बीहट में मासिक धर्म व्यक्तिगत स्वच्छता पर व्याख्यान आयोजित किया गया। स्वच्छता पखवाड़ा के उपलक्ष्य में नैगम सामाजिक दायित्व विभाग ने कक्षा 9वीं और 10वीं की छात्राओं से इंटरैक्ट किया। जहां उन्हें मासिक धर्म स्वच्छता की जानकारी दी गई।

व्याख्यान एनटीपीसी बरौनी अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ द्वारा कराया गया, जहां उन्होंने व्यक्तिगत साफ-सफाई और मासिक धर्म के बारे में बच्चों को जागरूक किया। इस अवसर पर एनटीपीसी बरौनी के मैत्री लेडीज क्लब से उपाध्यक्ष शिखा श्रीवास्तव, वरिष्ठ समिति सदस्य रीना दुबे और उर्मी घोष सहित मानव संसाधन और सीएसआर अधिकारी उपस्थित थे।

दो दिवसीय स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के अंत में छात्राओं के समक्ष स्वच्छता किट और सैनिटरी पैड भी बांटे गए। मैत्री लेडीज क्लब से उपाध्यक्ष शिखा श्रीवास्तव ने बताया कि एनटीपीसी के सामुदायिक विकास गतिविधियों में स्वास्थ्य के क्षेत्र को बेहद प्राथमिकता दिया जा रहा है।

निकट भविष्य में एनटीपीसी द्वारा कई और स्वास्थ्य आधारित कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। एनटीपीसी बरौनी और उसके अन्य कल्याणकारी समूह, स्थानीय समुदाय के साथ जुड़कर उनके उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। मौके पर श्वेता मिश्रा बीएसएस हाई स्कूल, रजवाड़ा की प्रधान श्वेता मिश्रा, राजकीयकृत महात्मा गांधी उच्च विद्यालय बीहट की प्रधान पूनम कुमारी, एनटीपीसी मानव संसाधन कॉरपोरेट अधिकारी पुनिता तिर्की उपस्थित थी।

खबरें और भी हैं...