बेगूसराय में 50 हजार ईनामी गिरफ्तार:10 साल से फरार चल रहा था कुख्यात मारुति नंदन, STF ने छापेमारी कर पकड़ा

बेगूसराय2 महीने पहले
मारुति नंदन झा की फाइल फोटो।

बेगूसराय में भाजपा नेता अनिल देव के भाई समीर देव हत्याकांड में वांटेड और 50 हजार रुपए का इनामी कुख्यात बदमाश मारुति नंदन झा उर्फ गुड्डन झा को पटना STF की टीम ने बछवारा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी एनएच 28 से एसटीएफ के द्वारा की गई है। बता दें 30 अप्रैल 2017 को परिहारा थाना के सांखो गांव में समीर देव की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस मामले में परिहारा गांव निवासी मारुति नंदन झा उर्फ गुड्डन झा बेगूसराय पुलिस का वांटेड था। एसटीएफ सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पटना एसटीएफ ( STF ) को सूचना मिली थी कि 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश एनएच 28 के रास्ते कहीं जा रहा है। इसी सूचना पर बछवाड़ा थाना इलाके में घेराबंदी की गई। तभी समस्तीपुर और बछवारा के बीच मारुति नंदन झा को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि जिले के कई थाना में मारुति नंदन झा पर हत्या लूट रंगदारी के लगभग 10 मामले दर्ज हैं।

बताया जा रहा है कि पिछले 10 वर्षों से मारुति नंदन झा पुलिस की नजरों में फरार था। वह फरारी के दौरान भी कई हत्या समेत अपराधिक की घटनाओं को लगातार अंजाम देता रहा । हालांकि इस बीच पुलिस भी लगातार इसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी, पर वह हर बार पुलिस को चकमा देकर निकल जाता था। इस वजह से मारुति नंदन झा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुख्यालय के द्वारा ₹50000 का इनाम भी रखा गया था। अब पटना एसटीएफ की टीम ने मारुति नंदन झा को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...