एशियन ताइक्वांडो प्रतियोगिता:ट्रायल के लिए रागिनी व रानी प्रवीण चयनित

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोच के साथ मौजूद टेनिस खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
कोच के साथ मौजूद टेनिस खिलाड़ी।

25वी एशियन ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय चैम्पियन-2022 मे भारतीय टीम की संभावित खिलाड़ियों में बेगूसराय की रागिनी और रानी प्रवीण को शामिल किया गया है। दोनों खिलाड़ियों को अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता के ट्रायल के लिए चयन किया गया है। मालूम हो कि विभिन्न राज्यों के स्थापित खिलाडी को ट्रायल के लिए लखनऊ स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण रीजनल सेंटर द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर के लिए चयन किया गया है। जिसमें बेगूसराय के कल्याण केंद्र ताइक्वांडो एकेडमी रिफाइनरी टाउनशिप की प्रशिक्षु रागिनी कुमारी तथा बरौनी ताइक्वांडो क्लब के रानी प्रवीण का चयन इस शिविर हेतु किया गया है।

इस संबंध में प्रशिक्षक सह एकेडमी के सचिव नंदू कुमार ने बताया कि रागिनी कुमारी कल्याण केंद्र में जबकि रानी प्रवीण बरौनी क्लब मे कोच मो फुरकान के मार्गदर्शन मे प्रशिक्षण प्राप्त करती है। रागिनी कुमारी का चयन विगत वर्षों राष्ट्रीय प्रतियोगिता मे बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। उसने वर्ष 2017 मे इजिप्ट मे आयोजित थर्ड वर्ल्ड कैडेट अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप मे भाग ली थी। वहीं दूसरी खिलाड़ी रानी प्रवीण के 38वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता के प्रदर्शन के आधार पर चयन किया गया है।

दोनों खिलाड़ियों के अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता के ट्रायल में चयनित होने पर शनिवार को रिफाइनरी टाउनशिप स्थित कल्याण केंद्र मे शुभकामना समारोह आयोजित किया गया। जिसमें जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष रजनीश रंजन ने कहा कि यह चयन कोच के मार्गदर्शन व खिलाड़ियों के मेहनत का प्रतिफल है। जिले के विभिन्न क्लबो के खिलाडी लगातार जिस निष्ठा व अनुशासन के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है उससे आगामी दिनो में ये खिलाडी जिले व राज्य का नाम रौशन करते रहेगे। वहीं संघ के सचिव नन्दु कुमार ने कहा कि यह प्रतियोगिता दक्षिण कोरिया के चुनचियोन शहर मे आयोजित की जाएगी। बिहार से चार बच्चो का चयन किया गया है, सौभाग्य की बात है कि इसमें बेगूसराय से ही दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

इस अवसर पर शुभकामना देने वालों में कल्याण केंद्र के मीडिया प्रभारी वागीश आनन्द, कल्याण केन्द्र सचिव फुलेना रजक, बरौनी ताइक्वांडो क्लब अध्यक्ष संजय सिंह, खेल संयोजक विश्वजीत कुमार, संयुक्त सचिव अनिल कुमार तॉती, जिला कोच मणिकांत, प्रशिक्षक जय शंकर चैधरी, मनोज कुमार स्वर्णकार, महेंद्र कुमार, शिव कुमार, रूपेश कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...