एकदिवसीय प्रशिक्षण:ग्रामीण चिकित्सकों को मिला प्रशिक्षण

साहेबपुर कमाल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रामीण चिकित्सकों का एकदिवसीय प्रशिक्षण सह सेमीनार का आयोजन रविवार को साहेबपुर कमाल पश्चिम पंचायत के पंचायत भवन परिसर में आयोजित की गई। जिसमें प्रखंड व अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के दर्जनों ग्रामीण चिकित्सक शामिल हुए।

इस अवसर पर शिविर में मौजूद विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ नीतीश कुमार, डाॅ चंदन व डाॅ सुभाष कुमार ने ग्रामीण चिकित्सकों को विभिन्न प्रकार के बीमारियों एवं उसके निदान को लेकर किये जाने वाले उपचार की जानकारी दी। साथ ही वैसे बीमारी वाले मरीजों को दिए जाने वाले जरुरी दवाईयों के बारे में भी जानकारी दी।

इस दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों ने कहा कि खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग सर्दी, बुखार अथवा अन्य प्रकार की बीमारी से ग्रसित होने पर सर्वप्रथम ग्रामीण चिकित्सकों के यहां ही इलाज के लिए पहुंचते। ऐसे में लोगों को भी ग्रामीण चिकित्सकों की महत्ता को समझना होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण चिकित्सकों को समय-समय पर समुचित प्रशिक्षण लेते रहना चाहिए। विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अगामी 16 अक्टूबर को बेगूसराय के गांधी स्टेडियम में ग्रामीण चिकित्सक संघ की ओर से आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय सम्मेलन भी जानकारी दी। साथ इस सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की भी अपील की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामीण चिकित्सक पूर्व सरपंच धर्मेंद्र झा ने की। मौके पूर्व मुखिया भूषण शर्मा, मुखिया संजय कुमार, सरपंच दूर्रेज बदर, अजीत शर्मा, प्रवीण कुमार, देवचंद्र पोद्दार, शारदा भूषण, सत्यनारायण पोद्दार, दिलीप कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...