कार्रवाई:सिसबन्नी विद्यालय के शिक्षक हािजरी बनाकर चले जाते हैं घर

शाम्हो9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्राथमिक विद्यालय सिसबन्नी के शिक्षक छोटू झा विद्यालय की शिक्षक उपस्थिति पंजी में अपनी उपस्थिति बनाकर शनिवार को 8:00 बजे के पूर्व ही विद्यालय से चलते बने। सुबह के 8:30 बजे विद्यालय के बच्चे हो हल्ला मचा रहे थे। विद्यालय प्रभारी कार्यालय कक्ष में आराम फरमा रहे थे। उपस्थित एक शिक्षिका अपने वर्ग में थी जबकि उपस्थित शिक्षक जीतन यादव बच्चों को पढ़ाने के बदले इधर उधर घूम रहे थे।

जब इसकी सूचना प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी अरविंद कुमार को मोबाइल से दी गई तो उन्होंने कहा कि विद्यालय के सही संचालन के लिए शिक्षकों को कहते कहते थक गए लेकिन शिक्षक बाज नहीं आ रहे हैं। उक्त विद्यालय के प्रभारी से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका कहा शिक्षक नहीं मानते हैं।

उपस्थिति बनाकर गायब होने वाले शिक्षक के बारे में जब प्रभारी से पूछा गया तो प्रभारी ने बताया कि शिक्षक छोटू झा को घर जाने में देर हो रही थी, इसलिए वह नाव पकड़ने के लिए 8:00 बजे के पहले ही विद्यालय से निकल गए। बीईओ ने बताया कि शिक्षकों के बच्चों को पढ़ाने के प्रति उदासीनता अच्छी बात नहीं है और वह हस्ताक्षर बनाकर विद्यालय से गायब होने वाले शिक्षकों के प्रति उचित कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...