फॉर्म भरने की तिथि में बदलाव की मांग:15 से 25 सितंबर तक इंटर व मैट्रिक के परीक्षा फॉर्म भरने की है तारीख

बेगूसराय19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव डॉ सुरेश प्रसाद राय ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को पत्र लिखकर इंटर और मैट्रिक के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 15 सितंबर से 25 सितंबर तक मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2023 का फॉर्म भरने की तिथि निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा निर्धारित या तिथि और सुविधाजनक है । क्योंकि 16 सितंबर को दैनिक समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित हुआ है जिसमे उसमें 15 सितंबर से परीक्षा फार्म भरने के लिए कहा गया है । जबकि 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा , 18 सितंबर को रविवार और 19 सितंबर को (जीवित्पुत्रिका) जीउतीया पर्व होने के कारण विद्यालय में अवकाश घोषित है। इसके अलावे 20 सितंबर से 29 सितंबर तक निदेशक माध्यमिक शिक्षा बिहार पटना के निर्देशानुसार वर्ग 09 एवं वर्ग 10 का द्वितीय सावधिक परीक्षा निर्धारित है।

बीएसटीए के संयुक्त सचिव ने कहा कि बोर्ड द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने की घोषित तारीख के दौरान या तो छुट्टी है या फिर परीक्षा के कारण अधिकांश उत्क्रमित माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की घोर कमी है। जिससे परीक्षा फार्म भरने में काफी कठिनाई होगी। इस संबंध में डॉ सुरेश प्रसाद राय ने पत्र लिखकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष, सचिव व निदेशक (माध्यमिक शिक्षा)बिहार पटना से परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि में बदलाव की मांग की है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि व्यापक शिक्षा एवं छात्र हित में इंटर एवं मैट्रिक का परीक्षा फॉर्म भरने एवं शुल्कादि जमा करने की तिथि बढ़ाई जाए।

खबरें और भी हैं...