वर्तमान पंचायत सचिव को प्रभार सौंपने का आदेश:पूर्व पंचायत सचिव ने वर्तमान सचिव को चार महीने से नहीं सौंपा है प्रभार

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खोदावंदपुर के बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के निवर्त्तमान पंचायत सचिव ने वर्त्तमान पंचायत सचिव को चार माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी प्रभार नहीं सौंपा है। जिसके कारण बरियारपुर पश्चिमी पंचायत में विकास कार्य बाधित है। ज्ञात हो कि इसको लेकर 15 जनवरी को प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ने पत्र जारी कर तीन दिनों के अंदर सभी पंचायत सचिव को वर्तमान पंचायत सचिव को प्रभार सौंपने का आदेश दिया था।

बावजूद बरियारपुर पश्चिमी पूर्व के पंचायत सचिव कृष्णदेव प्रसाद यादव द्वारा अभी तक वर्तमान पंचायत सचिव बरियारपुर पश्चिमी के चन्द्रशेखर पासवान को अपना प्रभार नहीं सौंपा है। इसको लेकर कई बार हंगामा भी हुआ, सड़क जाम से लेकर आमरन अनशन तक हुआ है। लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। अब उक्त पंचायत के मुखिया बाबू प्रसाद वर्मा ने डीएम रोशन कुशवाहा को आवेदन देकर अल्टीमेटम दिया है कि अगर 15 दिनों के अंदर पंचायत सचिव द्वारा पूर्ण अभिलेख के साथ प्रभार वर्तमान सचिव को नहीं सौंपा जाता है तो मजबूरन पंचायत की जनता के साथ प्रखंड कार्यालय पर अमारण अनशन करेंगे।

डीएम को लिखे पत्र में मुखिया ने कहा है कि इस मामले को लेकर पिछले 17 फरवरी को प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को पत्र लिखकर अविलंब चार्ज दिलवाने का आग्रह किया था। लेकिन उनके द्वारा भी अभी तक कोई कार्रवाई पूर्व के पंचायत सचिव पर नहीं किया है। उन्होनें बताया कि किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने पर दोबारा दो मार्च को पंचायत सचिव को ही पत्र देकर प्रभार सौंपने का आग्रह किया। लेकिन अभी तक प्रभार नहीं सौंपा गया है।

मुखिया बाबू प्रसाद वर्मा ने अरोप लगाया है कि पूर्व के मुखिया द्वारा पंचायत भवन का सारा सामान घर पर रखकर ही पंचायत का काम काज किया जा रहा है। प्रभार नहीं मिलने की वजह से पंचायत भवन पर पूर्व से आवंटित सामानों की भी जानकारी उपलब्ध नहीं है। कई बार मौखिक आग्रह करने पर पूर्व के मुखिया द्वारा क्षतिग्रस्त जर्जर अवस्थाा में कुछ सामान पंचायत भवन पर रखवा दिया गया है।

क्या कहते हैं पूर्व के पंचायत सचिव
इस संबंध में पूर्व के पंचायत सचिव से बात करने पर उन्होनें बताया कि उनके द्वारा लगभग सभी तरह का प्रभार सौंप दिया गया है। कुछ प्रभार बचा हुआ है। जिसे सोमवार तक सौंप दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...