छुट्टी के कारण 20 दिन बाद स्कूलों में बजी घंटी:824 स्कूलों के प्रधान ने शिक्षक व बच्चों की जानकारी गोल्डन एप पर अपलोड की

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मध्य विद्यालय कैलाशपुर में प्रार्थना सत्र में उपस्थित बच्चे। - Dainik Bhaskar
मध्य विद्यालय कैलाशपुर में प्रार्थना सत्र में उपस्थित बच्चे।

गर्मी छुट्टी के कारण 20 दिन बाद जिले के सरकारी स्कूलों में एक बार फिर वर्ग संचालन की घंटी बजी। मालूम हो कि 28 जून मंगलवार को गर्मी की छुट्टी समाप्त हो गई। जिसके बाद बुधवार से जिले के सभी प्रारंभिक स्कूलों में पढ़ाई पहले की तरह संचालित होने लगी। बुधवार को बारिश होने की वजह से बच्चों को स्कूल पहुंचने में मुश्किल का सामना करना पड़ा।

बावजूद अधिकांश स्कूलों में बच्चों की अच्छी खासी उपस्थिति देखी गई। सर्व शिक्षा कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को गर्मी छुट्टी के बाद पहले दिन 88 प्रतिशत कच्चे सरकारी स्कूल पहुचे। जबकि 824 प्रारंभिक स्कूलों में गोल्डन एयरपोर्ट छात्र और शिक्षक उपस्थिति दर्ज की गई।
मालूम हो कि इससे पहले गर्मी के कारण स्कूल का संचालन सुबह के समय किया जा रहा था। लेकिन अभी स्कूलों का संचालन फूलों की तरह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक किया जाने लगा है। बुधवार को पहले की तरह है दोपहर में बच्चों को मिलते मिल दिया गया। जबकि शाम को छुट्टी हुई।
1 जुलाई से चलेगा विशेष नामांकन अभियान
मालूम हो कि अब अगली एक जुलाई से जिले के प्रारंभिक स्कूलों में प्रथम वर्ग से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए विशेष नामांकन अभियान चलाया जाएगा। जिसमें पोषक क्षेत्र के वैसे हो नामांकित बच्चे व क्षीजित बच्चों का नामांकन स्कूलों में कराया जाएगा जो अब तक स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। मालूम हो कि इस तरह का अभियान पिछले कई सालों से चलाया जा रहा है बावजूद हरेक साल कुछ ना कुछ बच्चे ऐसे ना जा रहे हैं जो स्कूल नहीं जा पाते हैं। ज्ञात हो कि उक्त विशेष नामांकन अभियान को लेकर जिले में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...