ट्रैफिक पूर्णतः बाधित:सुहृदनगर चौक के समीप फंसा रहा ट्रक, स्टेशन जाने वाले को परेशानी

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क पर फंसा ट्रक। - Dainik Bhaskar
सड़क पर फंसा ट्रक।

बेगूसराय शहर के पन्हास चौक से लोहियानगर आरओबी जाने वाली सड़क पर विगत पन्द्रह दिनों से शहरवासियों का चलना दुस्वार हो चुका है। दरअसल नमामि गंगे परियोजना के तहत शिवरेज पाइपलाइन बिछाए जाने के काम को लेकर इस सड़क को मई महीने की शुरुआत से खोद कर छोड़ दिया गया है। शुक्रवार की रात एक ट्रक के इस रोड में फंस जाने के कारण रात से लेकर सुबह तक ट्रैफिक पूर्णतः बाधित हो गयी। इस बीच मोटरसाइकिल सवार व पैदल लोग तो किसी तरह निकल जाते थे।

पर ई रिक्शा, गाड़ी, टेम्पू, स्कूल बस सहित हर आने जाने वाले लोगों के लिए यह रुट बाधित हो गया। खासकर बेगूसराय स्टेशन पर सुबह सुबह ट्रेन पकड़ने के लिए इस रूट में गाड़ी से जाने वाले लोगों के लिए परेशानियां बढ़ी रही। सुहृदनगर चौक से कुछ मीटर पहले एक तरफ़ पाइपलाइन बिछाने का गड्डा दूसरी तरफ ट्रक फंसे होने के कारण गाड़ियों व ई रिक्शा से जाने वाले लोगों को वापस लौट कर मिलन चौक के रास्ते गंतव्य की ओर जाना पड़ा । इस बीच कई रेलयात्रियों की ट्रेन छूट गई तो कइयों की छूटते छूटते बची। हालांकि ट्रक को दिन चढ़ते चढ़ते खींचकर हटा लिया गया। जिसके बाद पूर्ववत हालात बहाल हो गए।

दो मीटर तक हैं हालात खराब दिन भर लगता है जाम
करीब दो सौ मीटर तक हालात ऐसे हैं कि सड़क का एक लाइन पूरी तरीके से बाधित है। दूसरी लाइन से गाड़ियां सरक सरक पास करती है तो दिन भर जाम के हालात बने रहते हैं। उत्तरी बेगूसराय को शहर से जोड़ने वाली इस सड़क पर हैवी ट्रैफिक लोड है। जिस कारण कई बार ट्रक सहित अन्य गाड़ियां खोदी गयी सड़क की मिट्टी में फंस जाती है। जिसके बाद कुछ घण्टों तक ट्रैफिक पूर्णतः बाधित रहती है। इस रोड में जारी काम की स्पीड के अनुसार पाइपलाइन बिछाने से लेकर चेम्बर निर्माण करने तक मे बीस दिन और भी समय लगेंगे। विदित हो कि इस रोड में पुलिस लाइन , डीएम आवास, एसपी आवास सहित सभी बड़े अधिकारियों का आवास है वाबजूद निर्माण कम्पनी की इस प्रकार का रवैया शहरवासियों के लिए चिंतनीय बना हुआ है।

विभाग की मनमानी कारण सड़क रीस्टोरेशन का काम नहीं हो पा रहा
शहर में इस साल सीवरेज पाइप लाइन बिछाने को लेकर काम शुरू होने से पहले यह तय किया गया था कि एक तरफ से सड़क खुद कर पाइप लाइन बिछाकर चेम्बर बनाने की काम आगे बढ़ती जाएगी। साथ ही पीछे से सड़क निर्माण विभाग के द्वारा सड़क रीस्टोरेशन का काम भी किया जाएगा। लेकिन शहर की कई मुख्य सड़कें जिसको खोदकर सीवरेज पाइप लाइन बिछाकर चेंबर इंस्टॉलेशन का काम पूरा कर लिया गया है। पर सड़क निर्माण विभाग की मनमानी व सुस्ती के कारण सड़क रीस्टोरेशन का काम नहीं हो पा रहा है।

जिससे शहर में ट्रैफिक प्रॉब्लम, सड़क दुर्घटना, जाम की समस्या, गाड़ी पलटना, बाइक सवार का गिरना सहित अन्य समस्याओं का अंबार लग गया है। हर हर महादेव चौक से जीडी कॉलेज की तरफ जाने वाली रोड, मिलन चौक से पुरानी ओवरब्रिज की तरफ जाने वाली रोड, रतनपुर से हेमरा चौक जाने वाली रोड सहित 13 रोड का रेस्टोरेशन नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...