बदमाश गिरफ्तार:दाे दोस्ताें ने अमीर बनने के लिए व्यवसायी से मांगी दस लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

बेगूसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहुरी के कपड़ा व्यवसायी दो भाईयों से 10 लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने 2 बदमाश को गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाश ने अमीर बनने के लिए कपड़ा व्यवसायी दो भाई धीरज साह और संजय साह से मैसेज और फोन करके रंगदारी मांगी थी। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में से वीरपुर थाना क्षेत्र के सहुरी निवासी लक्ष्मण साह और मोतीहारी जिला के मो सलमान को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल और सिम को भी बरामद किया है। एसपी ने बताया कि रंगदारी मांगने का मास्टरमाइंड लक्ष्मण साह है। लक्ष्मण साह व्यवसायी धीरज साह का गोतिया है। वह मो सलमान के साथ बंगलोरू में मजूदरी किया करता था। कुछ दिन पहले ही लक्ष्मण ने सुलेमान से कहा कि हमलोगों को अमीर बनना है। इसके लिए दोनों ने धीरज साह और संजय साह से रंगदारी मांगने की योजना बनाई। 12 मई को बदमाशों ने धीरज के मोबाइल पर मैसेज भेज कर 20 मई तक 10 लाख रुपए रंगदारी की मांग की। रंगदारी नहीं देने पर धीरज के भाई संजय साह की बेगूसराय में कहीं भी हत्या करने की धमकी दी।

इसके बाद दोनों भाई के मोबाइल पर कई बार फोन करके और मैसेज भेज कर रंगदारी मांगी गई। 15 मई को धीरज साह ने वीरपुर थाना में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने मा सुलेमान को मुजफ्फरपुर के मोतीपुर थाना क्षेत्र के झिंगहा से गिरफ्तार कर लिया। रंगदारी मांगने के दौरान लक्ष्मण साह लगातार मो सुलेमान से बातचीत कर रहा था। मौके पर सदर एसडीपीओ अमित कुमार भी थे।

अपने एक दुश्मन की हत्या की भी बनाई थी योजना | एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि लक्ष्मण साह ने अपने एक ग्रामीण की हत्या करने की भी योजना बनाई थी। वजह काफी चौकाने वाला और स्तब्ध करने वाला है। उन्होंने बताया कि गांव का एक शख्स बचपन में लक्ष्मण के साथ अकसर मारपीट किया करता था। इसलिए उसने उस शख्स की हत्या की योजना बनाई थी।

रंगदारी नहीं मिलने पर अपहरण की बनाई थी योजना, पुलिस ने दबोचा
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि लगातार धमकी के बाद भी व्यवसायी भाई रंगदारी नहीं देने को तैयार हुए। तब दोनों बदमाशों ने दो भाई में से किसी एक भाई को अपहरण करने की योजना बनाई। इसके लिए बदमाशों ने लोहियानगर में किराया पर कमरा भी ले लिया था। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दोनों बदमाशों को दबोच लिया।

खबरें और भी हैं...