बगहा में मोबाइल के लिए दोस्त ने गला रेता:हाथ से गला दबाकर 1KM दौड़ा, मरते समय अस्पताल में बेड पर लिखा कातिल का नाम

बगहा3 महीने पहले

बगहा में दोस्त ने मोबाइल के लिए नाबालिग का गला रेत दिया। नाबालिग ने हाथ से गला पकड़कर एक किलोमीटर दूर दौड़कर अपने घर पहुंचा। गले से निकलते खून देखकर परिवार के होश उड़ गए। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने बेड और हाथ पर कातिल का नाम लिखा। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मारने वाला दोस्त भी नाबालिग है।

घटना गुरुवार रात बगहा के नरईपुर मोहल्ले का है। यहां वार्ड-12 के निवासी हबीब अंसारी के 14 वर्षीय बेटे साहिल अंसारी और बगल में रहने वाले 15 साल के किशोर में दोस्ती थी। परिवार के मुताबिक, साहिल का दोस्त गुरुवार करीब 7 बजे वह घर पर आया। साहिल को मोबाइल बिकवाने के लिए साथ में ले गया। शहर से 1 किलोमीटर दूर नदी के किनारे ले जाकर गला रेत दिया और मरा समझकर वहां से छोड़कर चला गया।

गला कटने के बाद 1 किलोमीटर दूरी तय कर पहुंचा अपने घर

घटना के बाद साहिल दौड़ते हुए 1 किलोमीटर की दूरी तय कर अपने घर पहुंचा। गला कट जाने के कारण कुछ बोल नहीं पा रहा था। परिजनों ने साहिल को अनुमंडलीय अस्पताल बगहा ले गए। यहां पर उसने हाथ और बेड पर हत्यारे दोस्त को नाम लिख दिया।

साहिल की गंभीर स्थिति को देखते हुए अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जीएमसीएच बेतिया के लिए रेफर कर दिया गया। वहां भी स्थिति को नाजुक देख किशोर को डॉक्टर ने रेफर कर दिया, जहां से ले जाते वक्त किशोर की मौत रास्ते में ही हो गई। हालांकि, मौत के पहले साहिल ने एक कागज पर उस लड़के के नाम के साथ लिखा है कि उसने नदी के किनारे चाकू से रेता है।

पूरे कपड़े में गया था, आया अंडरवियर और बनियान पर

साहिल घर से पूरे कपड़े पहन कर रेंजर साइकिल लेकर निकला हुआ था। लेकिन जब वह भागते हुए अपने परिजनों के पास पहुंचा तो उसके शरीर पर मात्र कच्छा और बनियान ही था, जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। फिलहाल इस मुद्दे पर भी पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

मां-बाप का एकलौता पुत्र था साहिल

साहिल अपने मां-बाप का इकलौता पुत्र था। एक निजी विद्यालय में कक्षा 9 में पढ़ाई करता था। बताया जा रहा है कि साहिल के पैदा होने पर नाना ने अपने बेटी और दामाद के लिए अपने पड़ोस में ही जमीन दे दिया। वहीं घर बनवा कर वे रहने लगे। साहिल भी नाना के आंखों के सामने रहने लगा। एकलौता संतान होने के कारण सभी इसे बहुत दुलार और प्यार देने लगे। मौत की सूचना के बाद ही मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

मृतक के पिता।
मृतक के पिता।

आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ

इधर घटना की सूचना पर पहुंची पटखौली पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया है। ओपी प्रभारी लालबाबू यादव ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला मोबाइल को लेकर उत्पन्न विवाद का लग रहा है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं घटना के बाद मृतक साहिल के परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए हैं। जहां युवक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।