बगहा की ऐसी सड़क, जहां चलना मुसीबत:जिला और अनुमंडल से ठकराहा प्रखंड को जोड़ने वाली सड़क गड्ढे में तब्दील, अक्सर होती है दुर्घटना

बगहा (वाल्मिकीनगर)4 महीने पहले
15 वर्ष पूर्व बनी यह सड़क जगह-जगह उखड़ चुकी है।

बगहा अनुमंडल से ठकराहा जाने वाली सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई। जो अब लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। आए दिन बाइक सवार सड़क के गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। वहीं, इस रास्ते पर लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा है। 15 वर्ष पूर्व बनी यह सड़क जगह-जगह उखड़ चुकी है और सड़क में केवल गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। इस बदहाल सड़क पर लोगों का चलना दुश्वार हो रहा है। आए दिन बाइक सवार गड्ढे में गिर जाते हैं और दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

यूपी और बिहार के बीच में फंसी है सड़क

ठकराहा प्रखंड को जिला और अनुमंडल से जोड़ने के पिपरा पिपरासी तटबंध पर सड़क का निर्माण हुआ है। ठकराहा प्रखंड के लोगों को जिला या फिर अनुमंडल में जाने के लिए इसी रास्ते का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन यह रास्ता 12 KM तक बिल्कुल टूट चुकी है। बरवा पट्टी से लेकर ठकराहा तक सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। इसका कारण यह 12 KM बांध यूपी के क्षेत्र में बना हुआ है।

12 KM की दूरी तय करने में 1 घंटे का समय

इस सड़क से चार चक्का वाहन आना-जाना तो बरसात के दिनों में संभव नहीं हो पाता। लेकिन इस रास्ते का इस्तेमाल बाइक सवार लोग करते हैं। 12 KM की दूरी तय करने के लिए 1 घंटे का समय लगता है। जबकि यह सड़क ठकराहा प्रखंड जाने का मात्र एक रास्ता है। ठकराहा के 7 पंचायत ठकराहा, श्रीनगर, जगीराहां, कोईरपट्टी, धूम नगर, हरपुर, मोतीपुर पंचायत के लोग जिला और अनुमंडल में जाने का यही एक रास्ता है।

यूपी-बिहार के जॉइंट बैठक में भी इस बात को उठाया गया: एसडीएम
बगहा एसडीएम दीपक मिश्रा ने बताया कि इसे लेकर उत्तर प्रदेश के एसडीएम और संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। जॉइंट बैठक में भी इस बात को उठाया गया। लेकिन अब तक उत्तर प्रदेश से इस संबंध में कुछ क्लियर नहीं हो सका है। इस मामले को दोनों राज्यों के हाई लेवल मीटिंग में रखा जाएगा।