VTR में बाघ ने ली मासूम की जान:दोस्त के साथ जंगल घूमने गया था 13 साल का बच्चा, सामने बाघ ने किया हमला; मौत

बगहा2 महीने पहले

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में घूमने गए 13 वर्षीय बच्चे को बाघ ने शिकार बना लिया। बाग ने पहले हमला किया और फिर बच्चे के शव को घसीटकर अपने साथ ले गया। इस हमले में मृतक के 14 वर्षीय दोस्त ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक की पहचान जिमरी नौतनवा निवासी राजकुमार बैठा के रूप में हुई है। राजकुमार अपने दोस्तों के साथ परिसर के कक्ष संख्या 32 में घूमने गया था, जहां अचानक बाघ सामने आ गया। बच्चे पर बाघ ने हमला कर दिया और शव को घसीट कर ले गया। घटना के बाद इलाके में दहशत है। वन विभाग की टीम ने आसपास के इलाकों सतर्क कर दिया है।

साथ में गए युवक ने परिवार वालों को दिया सूचना

बाघ के हमले को देख दूसरा साथी 14 शोरगुल मचाते हुए गांव की तरफ भागा और लोगों को बताया। स्थानीय ग्रामीण और परिजनों ने तुरंत वन कार्यालय में सूचना दी। सूचना पर जंगल में पहुंचे, प्रभारी वनपाल व वनरक्षी भी वन कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। काफी खोजबीन करने के बाद राजकुमार बैठा को ग्रामीण और वन कर्मियों की टीम ढूंढ पाई। बता दें कि मृतक के पिता लक्ष्मण बैठा दूसरे राज्य में मजदूरी करते हैं। इधर घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।