वन विभाग ने जारी किया वीडियो, महिला आग लगाते दिखी:ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को बना लिया था बंधक, महिला ने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट पर लगाया था आरोप

बगहा (वाल्मिकीनगर)एक महीने पहले

बगहा के लौकरिया थाना क्षेत्र के अड़गणना टोला में छापेमारी के दौरान वन विभाग की टीम पर एक घर में आग लगाने का आरोप निराधार साबित हुआ है। वन विभाग ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिख रहा है कि छापेमारी के दौरान लकड़ी बरामदगी से बचने के लिए खुद आरोपी महिला आग लगा रही है।

वन विभाग के कर्मचारियों पर आक्रोशित महिला।
वन विभाग के कर्मचारियों पर आक्रोशित महिला।

मदनपुर वन क्षेत्र की वन विभाग की टीम तस्करी की लकड़ी की सूचना पर एक घर में पहुंची थी। जहां आरोपी परिवार ने वन विभाग की टीम को फंसाने के लिए खुद के घर में आग लगा दिया और इसका आरोप वन विभाग पर लगा दिया। इसके बाद वहां जमकर बवाल हुआ। लोगों ने वन विभाग के लोगों को बंधक तक बना लिया था।

बगहा में वनकर्मियों पर घर में आग लगाने का आरोप

आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को बंधक बना लिया था।
आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को बंधक बना लिया था।

वन विभाग द्वारा जारी वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक महिला माचिस के सहारे आग लगा रही है। वहीं दूसरी तस्वीर में वन कर्मियों की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बनाए रखा है। पूरा मामला सामने आने के बाद नया मोड़ आ गया है। वन विभाग ने छापेमारी के दौरान सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और जंगल से कीमती लकड़ी की तस्करी के मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।