• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bettiah
  • A Person Burnt Alive By Current In Bettiah, Elderly Sitting At The Door Of The House, 11 Thousand Volt Wire Fell And Fell

बेतिया में करंट से जिंदा जलने का VIDEO:घर के दरवाजे पर बैठा था बुजुर्ग, 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार टूटकर गिरा; मौत

बेतिया12 दिन पहले

बिहार के बेतिया में घर के दरवाजे पर बैठे बुजुर्ग पर 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। हादसे में बुजुर्ग जिंदा जल गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना बुधवार सुबह की है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

मामला जिले के सिरिसिया थाना क्षेत्र के मुसहरी सेनवरिया पंचायत के वार्ड नंबर 10 के कुर्मी टोला गांव का है। यहां बुधवार तड़के कुर्मी टोला गांव निवासी 65 वर्षीय भुटी प्रसाद पुत्र सीता प्रसाद अपने घर के दरवाजे पर बैठे थे। इसी दौरान 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर उनके ऊपर गिर गया। शरीर ने आग पकड़ ली। मौके पर ही तड़प-तड़प कर उनकी जान चली गई।

तार गिरकर बुजुर्ग पर गिरा जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
तार गिरकर बुजुर्ग पर गिरा जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

डर के मारे कोई बचाने नहीं गया
जब भुटी प्रसाद तार की चपेट में आए तो घर के लोग बाहर आए, लेकिन बिजली का करंट होने की वजह से वे कुछ नहीं कर पाए। बुजुर्ग सबके सामने जिंदा ही जल गए। इस दौरान कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया।

6 साल में तीसरी मौत
भुटी प्रसाद के नाती राजन कुमार ने बताया कि 6 साल पहले घर के ऊपर से 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार खींचा गया है। कई घरों के ऊपर से तार निकला है। परिवार के लोगों ने तार हटाकर साइड में करने के लिए लौरिया के जेई रवि कुमार से कहा, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। तार के टूटने लगे करंट की वजह से पहले भी दो लोगों की मौत हो चुकी है।

इधर, इस संबंध में लौरिया जेई से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। वहीं, रामनगर एसडीओ राजीव रंजन ने बताया कि वह क्षेत्र मेरे एरिया में नहीं आता है। जबकि उस रामनगर से ही उस क्षेत्र में बिजली की सप्लाई होती है।

मामले की जांच की जा रही है

उधर, इस संबंध में चनपटिया एसडीओ अंकित कुमार ने बताया कि लौरिया फीडर से बिजली आती है। घटना की जानकारी मिली है। इस संबंध में रामनगर एसडीओ से बात हुई है। उच्च अधिकारी से बात कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों की भी बात सुनी जा रही है। मामले की जांच की जाएगी।

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही सिरिसिया ओपी थाना अध्यक्ष विकास कुमार तिवारी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल अस्पताल भेज दिया है।