बेतिया में एएनएम की साप्ताहिक बैठक में दिए गए निर्देश:डॉक्टर बोले- कार्य में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

बेतिया4 महीने पहले
मीटिंग में शामिल एएनएम।

बेतिया जिला के मैनाटाड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में गुरुवार को अस्पताल प्रभारी डॉ विजय कुमार चौधरी के अध्यक्षता में एएन‌एम का साप्ताहिक बैठक आयोजित हुआ। बैठक में अस्पताल प्रभारी डॉ विजय कुमार चौधरी ने सभी एएन‌एम को क‌ई आवश्यक दिशा निर्देश दिया है! उन्होंने एएनएम को अपने अपने हेल्थ सेंटर पर नियमित रूप से जाकर ओपीडी का संचालन कर लोगों को स्वास्थ्य सुविधा पहुंचा ने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि एएनएम द्वारा इस मामले कोई कोताही किया जाऐगा तो बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वहीं बैठक में गर्भवती महिलाओं का विशेष रूप से ध्यान देने, नियमित टीकाकरण,आरसीएच पोर्टल पर डाटा एंट्री लोड करने, हाई रिस्क एरिया में संपूर्ण टीकाकरण, परिवार नियोजन पखवाड़े में लक्ष्य के अनुरूप बंध्याकरण, ओआएस, जिंक वितरण की समीक्षा, नवजात शिशु की देखभाल एवं नियमित टीकाकरण के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गयी। वहीं गर्मी के इस मौसम में डायरिया के मरीजों की पहचान कर उन्हें आवश्यक दवाई उपलब्ध कराने को कहा गया। जबकि पोलियो और खसरा के मरीज की पहचान के साथ टीवी, लेप्रोसी और फाइलेरिया के मरीजों का पहचान कर सीएचसी भेजने पर बल दिया गया।

मौके पर डॉ इम्तियाज, बीएचएम बिनोद कुमार सिंह, बीसीएम अनिल कुमार, रिंकू कुमारी, सोनी कुमारी, प्रियंका कुमारी, शशी रानी, कुंती कुमारी, सुनीता कुमारी, कुमारी शीला गुप्ता, निभा कुमारी, कुमारी नंदन, संगीता कुमारी, निर्मला कुमारी, मनोरमा सिंह, नूतन कुमारी, अर्चना भारतीय आदि मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...