बेतिया में मजदूरों की अब नहीं होगी हकमारी:एप के माध्यम से लगने लगी हाजिरी, रोजगार मिलने से मजदूरों के चहरे पर खुशी की लहर

बेतिया14 दिन पहले

बेतिया जिले के नौतन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत मे मनरेगा के तहत मजदूरो को रोजगार मुहैया कराने के लिए सरकार व जिला पदाधिकारी के निर्देश पर पोखर की खुदाई, पोईन की सफाई , मिट्टी भराई व ईट सोलिंग का काम शुरू किया गया है।

इसी कड़ी मे जमुनिया पंचायत के वार्ड नम्बर पांच मे मिट्टी भराई और ईट शोलिग का निर्माण कार्य शुरू हुआ है । जिसमे दर्जनो मजदूरो को रोजगार मिला है। बता दे कि काम मुखिया निधि से उपमुखिया बलराम महतो व वार्ड सदस्या कलावती देवी के देखरेख मे कराया जा रहा है। वही काम मिलने से मजदूरो के चेहरे पर खुशी की लहर छाई हुई है। काम कर रहे मजदूर राजेश्वर राम, सोहन राम, मंगल महतो, छोटेलाल कुमार, मोहन राम, रामा शंकर महतो, कपिलेश्वर राम, मुस्लिम आलम, संतोष कुमार, अजय राम सहित दर्जनो ने बताया कि पहले काम की तलाश मे दुसरे प्रदेश जाते थे ।

अब गांव मे ही काम मिलना शुरू हो गया है । कार्य की निगरानी कर रहे रोजगार सेवक सुबोध कुमार ने बताया कि सरकार व जिला प्रशासन के निर्देश पर अब मजदूरो की हाजिरी मोबाइल मॉनीटरिंग एप के माध्यम से दिन मे दो बार ऑन द स्पॉट बनाई जा रही है । ताकि मजदूरो के हक की हकमारी न हो । और कार्य को गुणवत्तापूर्ण सम्पन्न कराया जा सके ।