बेतिया में घटिया नाला निर्माण की शिकायत:पखनाहा डुमरिया पंचायत का मामला, अधिकारियों ने रुकवाया निर्माण कार्य, जांच के आदेश

बेतिया7 दिन पहले
निर्माण कार्य दिखाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
निर्माण कार्य दिखाते ग्रामीण।

बेतिया जिला के बैरिया प्रखंड क्षेत्र के पखनाहा डुमरिया पंचायत वार्ड नंबर 6 मे घटिया नाला निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। बता दें पखनाहा डुमरिया पंचायत के वार्ड नंबर 6 का ग्रामीण अरविंद कुमार सोनी,रामा शंकर प्रसाद ,योगेंद्र कुमार ,लक्ष्मण कुमार आदि लोगों का कहना है कि सोन सेट बालू की जगह लोक नदी का बालू मिलाकर नाले का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें दो नंबर तथा 4 नंबर ईट का प्रयोग किया जा रहा है। इस कार्य के बारे में कार्यस्थल पर ना ही सिलापट लगाया गया है। तथा नहीं किसी योजना के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराया गया है। ताकि इस नाले का निर्माण कौन सी योजना से और कहां से कहां तक कार्य कितना लागत में कराना है जिससे स्पष्ट रूप से साबित हो सके यह विकास कार्य नहीं अपना जेब भरने के लिए घटिया निर्माण का कार्य कराया जा रहा है।

उक्त संबंध में स्थानीय मुखिया से पूछे जाने पर वे योजना के बारे में बताने से इंकार कर रहे हैं। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने दूरभाष पर प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया तथा अविलंब कार्य को रुकवाने के लिए बात कही है। बता दें कि नाला देखने में लग रहा है कि एक 6 महीने के बाद नाला मिट्टी में तब्दील हो जाएगा । वहीं नाले का निर्माण को लेकर बैरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी और पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा जानकारी मिली है कि नाले का घटिया निर्माण कार्य कराया जा रहा है।मामले का जांच करा कर्रवाई किया जाए गा। वही पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि फिलहाल कार्य को रोक दिया गया है। जांच करने के बाद कार्य करने का आदेश दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...