बेतिया में सीएम ने किया पॉलिटेक्निक कॉलेज का उद्घाटन:रिमोट के माध्यम से उद्घाटन, लोगों में खुशी की लहर

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेतिया के मझौलिया में 42 करोड़ 44 लाख 954 रुपये की लागत से प्रखण्ड के महनागनी में नवनिर्मित पोलटेक्निक कॉलेज भवन का उद्घाटन सूबे की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार के दोपहर रिमोट के माध्यम से किया।

उद्घाटन के साथ ही बेतिया तथा मझौलिया के बाशिन्दों की मांग पूरी हुई।मौके पर उपस्थित भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता रमेश पंडित कनीय अभियंता सुरेश प्रसाद,एसडीओ अखिलेश कुमार,आदि उद्घाटन के अवसर पर पॉलिटेक्निक संस्थान में उपस्थित रहे।प्रोजेक्ट मैनेजर एस पी सिंह ने बताया कि जुलाई से यहां पढ़ाई का सेशन शुरू हो जायेगा।फिलहाल इस संस्थान में दो सौ लड़के और 90 लड़कियां नामांकित है।जो मोतिहारी के पॉलिटेक्निक संस्थान से जुड़े है।

यहां अब व्यवस्था हो गया है।जुलाई से अध्ययन शुरू हो जायेगा।बताते चले कि बिगत 03 दिसंबर 2019 को सीएम नीतीश कुमार ने इस भवन का शिलान्यास किया था।बताते चले कि चेवरेक्स कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद की कम्पनी ने महज 18 महीने की अवधि में भवन निर्माण का कार्य पूरा किया है।सूबे की डिप्टी सीएम रेणु देवी व सांसद डॉ. संजय जायसवाल, पर्यटन मंत्री नारायण साह ने सीएम द्वारा उदघाट्न किये जाने पर कहा है कि चम्पारण की विकास में एक कड़ी और बढ़ गया है।