बेतिया में अवैध बालू खनन मामले में तीन धराए:जयमंगलापुर से बिना नंबर के ट्रैक्टर-ट्रेलर पर बालू लदे वाहन को किया जब्त

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अवैध रूप से बालू खनन करने वाले बालू माफियाओं के विरुद्ध बेतिया के शिकारपुर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को थाना क्षेत्र के जयमंगलापुर से बिना नंबर के एक ट्रैक्टर-ट्रेलर पर बालू लदे वाहन को जब्त की है।

वहीं शुक्रवार को नगर के गोपाला ब्रह्मा स्थान से एक बिना नंबर के ट्रैक्टर ट्रेलर व बखरी गांव में टायर गाड़ी पर अवैध रूप से बालू लाद कर बेचने के मामले तीन लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि बालू खनन की गुप्त सुचना पर बखरी गांव अवस्थित बलोर नदी में टायर गाड़ी पर बालू लाद रहे एक व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा गया।

दो लोगों को हिरासत में लिया गया

वहीं नगर के गोपाला ब्रह्मा स्थान पर एक ट्रैक्टर ट्रेलर पर बालू लाद कर ले जाने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही बालू के बारे में जांच पड़ताल के लिए खनन पदाधिकारी के पास भेजा जा रहा है। बता दें कि नगर के विभिन्न हिस्सों में ठेकेदारी के नाम पर बालू का भारी मात्रा में स्टॉक की भी जांच पुलिस व खनन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किए जाने की बात थानाध्यक्ष ने कही है।

पकड़ाते ही सक्रिय हुए तथाकथित ठेकेदार

शुक्रवार को पुलिस ने जैसे ही नगर के गोपाला ब्रह्मा स्थान से बिना नंबर के ट्रैक्टर-ट्रेलर पर लदे बालू के साथ दो लोगों को पूछताछ के लिए थाने लेकर पहुंची वैसे ही उन्हें छुड़ाने के लिए तथाकथित ठेकेदारों व सत्ताधारी दल के नेता थाने पहुंचने लगे। हालांकि, पुलिस ने बाद में धराए तीनों लोगों को खनिज पदाधिकारी के यहां भेजने की बात कह तीनों को मुक्त कर दिया। पुलिस की ओर से बालू माफियाओं के विरुद्ध लगातार हो रही कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति है।