• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bettiah
  • Stone Pelting On Two Sides In Bettiah, 12 Injured, Police Also Came To Pacify The Matter, 6 Policemen Including The Station President Were Also Injured

बेतिया में बारात पर पत्थर फेंकने के बाद बवाल:2 गुटों में पत्थरबाजी, शांत कराने पहुंची पुलिस भी पिटी, थानेदार समेत 6 घायल

बेतिया4 महीने पहले

बेतिया में बारात पर पत्थर फेंकने बाद दो गुटों में जमकर पत्थरबाजी हो गई। भीड़ को शांत कराने पहुंची पुलिस भी पिट गई। इसमें कालीबाग थानेदार समेत 6 पुलिस वाले घायल हुए हैं। 6 ग्रामीणों को भी चोटें आई हैं। जिनका इलाज चल रहा है। बुधवार की रात करीब 11 बजे दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। सूचना पर मामला शांत कराने पहुंची पुलिस पर भी पथराव हुआ। मामला शहर के कालीबाग ओपी थाना अंतर्गत मछलीहटा छावनी चौक का है।

स्थिति तनावपूर्ण होने पर सदर SDPO मुकुल परिमल पांडे, और सदर SDO सहित 6 थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। इसके बाद मामले को नियंत्रित किया गया। घटना की सूचना मिलते ही बेतिया डीएम कुंदन कुमार एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा घटनास्थल पर पहुंच करीब दो घंटे तक फ्लैग मार्च किया है।

बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति था सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई की गई। सदर एसडीपीओ और एसडीओ के द्वारा दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले को कंट्रोल किया गया है। फ्लैग मार्च भी किया गया है।

मौके पर पहुंची बेतिया डीएम की गाड़ी।
मौके पर पहुंची बेतिया डीएम की गाड़ी।

बारात निकलने के दौरान हिंसक झड़प
बताया जाता है कि रात करीब पौने ग्यारह बजे उत्तरवारी पोखरा से छावनी होते हुए एक बारात गुजर रही थी। इसी दौरान किसी ने बारात पर पत्थर फेंक दिया। वहीं दूसरे गुट का कहना है अंडा खाकर एक बाराती ने जूठा पानी ग्रामीण के शरीर पर फेंक दिया, जिसके बाद विवाद हुआ और भगदड़ मच गई।

देखते ही देखते मामला बढ़ गया। दो गुट आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी। हालांकि प्रशासन की ओऱ् से कारण की पुष्टि नहीं हुई है। अधिकारियों को कहना है कि कई तरह की बात सामने आ रही है, जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

पथराव के बाद बिखरे पत्थर।
पथराव के बाद बिखरे पत्थर।

पुलिस की तरफ से भी किया जाएगा केस-एसपी
एसपी ने कहा कि अभी स्थिति शांतिपूर्ण है। मामले में दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। कुछ लोग घायल हैं उनका इलाज भी चल रहा है। कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं ,उनका भी इलाज किया गया है। इस मामले में केस दर्ज कर जो भी दोषी हैं उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस द्वारा भी एक केस दर्ज किया जाएगा घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो रहा है, मामले की जांच की जा रही है।