• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bettiah
  • Villagers Held SSB Jawan Hostage In Bettiah, The 38 year old Jawan Had Come To Meet His 16 year old Second Wife, The Villagers Caught

नाबालिग दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा जवान, लोगों ने पकड़ा:2 बच्चों के पिता ने की 16 साल की लड़की से शादी, भड़के ग्रामीण

बेतिया5 महीने पहले

बेतिया में अपनी दूसरी नाबालिग पत्नी से मिलने पहुंचे SSB जवान को गांव के लोगों ने बंधक बना लिया। दरअसल, 38 साल के जवान राजकुमार ने 16 साल की नाबालिग से दूसरी शादी की है। ग्रामीण इस शादी से नाराज हैं। उनका कहना है कि नाबालिग की शादी कानूनन जुर्म है, और इस तरह से जवान का अपनी पत्नी से मिलने आना सही नहीं है। इससे गांव का माहौल खराब हो रहा है। मामले को लेकर पुलिस ने दोनों से पूछताछ की, लेकिन किसी ने शिकायत नहीं की थी तो दोनों को छोड़ दिया गया।

पोल में हिस्सा लेकर खबर पर अपनी राय दीजिए।

मामला गौनाहा थाना क्षेत्र का है, जहां नाबालिग पत्नी (16) से मिलने पहुंचे SSB के जवान (38) को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। ग्रामीणों के अनुसार, 44वीं बटालियन SSB नरकटियागंज में सिविलियन मुख्य आरक्षी के पद पर कार्यरत जुड़ा पकड़ी निवासी राजकुमार करीब एक साल पहले जम्हौली बीओपी में अपनी सेवा दे रहा था। वहीं पर कार्यरत रहने के दौरान जवान ने गांव की नाबालिग से शादी कर ली। जिससे वो अक्सर मिलने जाता था। बुधवार की रात लोगों ने उसे बंधक बना लिया।

अपने से आधी से कम उम्र की लड़की से शादी
ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र में पोस्टिंग के दौरान शादी शुदा 38 वर्षीय SSB जवान ने गांव की नाबालिग 16 वर्षीय किशोरी से शादी कर ली। उससे अक्सर मिलने आया-जाया करता था। लड़की के परिजनों को इससे कोई एतराज नहीं था, लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि नाबालिग से शादी करना कानूनन अपराध है। और दो बच्चों का पिता होकर बेटी की उम्र की लड़की से शादी की। अक्सर गांव में मिलने आता है, इससे गांव का माहौल बिगड़ेगा।

दूध लेने के बहाने नाबालिग से मिलने आता था
ग्रामीणों ने बताया कि एक साल पहले नाबालिग के घर जवान ने दूध लाने के बहाने आना-जाना शुरू किया। माता-पिता से शादी करने की बात कह कर जवान नाबालिग से मिलने आया करता था। करीब दस महीने पहले भी जवान को जंगल में नाबालिग प्रेमिका के साथ स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया था। इसके बाद 6 महीने पहले जवान ने नाबालिग से शादी कर ली। बीओपी चेंज होने के बाद भी वह अपनी नाबालिग पत्नी से मिलने आता था। फिलहाल उसकी पोस्टिंग वाल्मीकि नगर बीओपी में है।

पहली पत्नी को नहीं दूसरी शादी की जानकारी
एसएसबी की पहली पत्नी को इस शादी के बारे में जानकारी नहीं है। इधर लड़की के माता पिता का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी अपनी और बेटी की मर्जी से SSB जवान राजकुमार से कराई थी। ग्रामीण बिना बात हंगामा कर रहे हैं।

पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ा
ग्रामीणों की मांग पर मौके पर पहुंचे गौनाहा थाना के साथ एसएसबी की एक बटालियन ने मामले को शांत करते हुए जांच कर जवान पर कार्रवाई की बात कही। जवान और नाबालिग को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। गौनहा थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि आरोपी व्यक्ति और नाबालिग को पूछताछ के लिए थाना लाया गया था। वहीं परिजनों ने कोई आवेदन नहीं दिया है, इसलिए आरोपी व्यक्ति और लड़की को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। अगर मामले में आवेदन मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों का आरोप हैं कि प्रशासन मामले को दबाने में जुटा है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि नाबालिग को बहला फुसलाकर शादी कर लेना कानूनन जुर्म हैं। प्रशासन जवान पर बहला फुसलाकर बाल विवाह करने की प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे जेल भेजें। हालांकि कोई भी अधिकारी इस मामलें में कुछ भी बताने से परहेज कर रहें हैं।