बेतिया में 3 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार:कारतूस के साथ हथियार भी बरामद, गश्ती के दौरान पुलिस ने की कार्रवाई

बेतिया7 महीने पहले

बेतिया जिला के योगापट्टी पुलिस ने संध्या गश्ती के दौरान देशी तमंचा व कारतूस के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि नगर के संतघाट वार्ड 15 निवासी शिवशंकर पाल उर्फ छोटू पाल, कालीबाग ओपी क्षेत्र के पश्चिमी करगहिया के आलोक कुमार व योगापट्टी नवगांवा के राजन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

उनके पास से 315 बोर के दो देसी पिस्तौल, दो खाली कारतूस के सहित आठ जिंदा कारतूस व दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में नगर थाना क्षेत्र में जानलेवा हमला के एक मामले में भी शिव शंकर पाल पहले भी जेल जा चुका है। एसपी ने बताया कि संध्या गश्ती के दौरान योगपट्टी पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि योगापट्टी थाना क्षेत्र के लौकरिया साड़ी माई स्थान के बगल में कच्ची सड़क पर तीन युवक देसी कट्टा लेकर घूम रहे हैं।

सूचना के सत्यापन के लिए पुलिस की टीम वहां पहुंची तो तीनों भागने लगे। ग्रामीणों के सहयोग से तीनों को पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उनके पास से देसी पिस्तौल, कारतूस व सेलफोन बरामद हुआ। इधर नवगांवा के ग्रामीणों ने बताया कि लौकरिया गांव में नवनिर्मित दुर्गा मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर चंडी महायज्ञ का आयोजन किया गया है। रात में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया था।

इसी दौरान 5 अपराधी सामान्य वेशभूषा में आए। वे किसी को ढूंढ रहे थे। कुछ देर के बाद वापस लौट गए और महायज्ञ स्थल से थोड़ी दूरी पर जाकर फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज सुन ग्रामीण उधर दौड़े तो पांचो भागने लगे। तब ग्रामीणों ने खदेड़ कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। बाद में ग्रामीणों ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया।