बेतिया में शादी से एक दिन पहले लगी आग:घर में शादी का सभी सामान जलकर खाक, परिजनों में मायूसी

बेतिया3 महीने पहले

बेतिया में एक गांव में खुशी का माहौल गम में बदल गया है। शादी से एक दिन पहले घर में आग लग गई. एक तरफ आज कथा मटकोर के लिए खाना बन रहा था तो दूसरी तरफ बारातियों के लिए मिठाई बन रही थी. लेकिन आग ने सब कुछ तबाह कर दिया और देखते ही देखते लगभग दर्जन भर घर जलकर राख हो गया।

घटना जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के मियांपुर पंचायत के भेडीहरवा गांव वार्ड नंबर 6 की हैं. जहां गैस सिलेंडर लीक होने से लगभग दर्जनभर घर जल कर राख हो गया। 8 मई रविवार को अमरेश यादव के बहन की शादी हैं और बारात आने वाली हैं. और आज कथा मटकोर हैं. शादी को लेकर मिठाई और खाना बनाया जा रहा था, तभी गैस सिलेंडर लीक होने लगा. वहां मौजूद लोग अभी कुछ समझते तब तक आग लग गई।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, जिसकी चपेट में लगभग दर्जन भर घर आ गए और देखते ही देखते सभी घर जलकर खाक हो गए. इस आगलगी में घर में रखा सारा सामान गहना, बर्तन, कपड़ा, रुपया सब कुछ जलकर राख हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि अमरेश यादव के घर से जो लपटें उठी उसकी चपेट में शंभू यादव, धर्मेंद्र यादव,सरल यादव ,सुरेंद्र यादव, विलास यादव ,भोला यादव, उपेंद्र प्रसाद कुशवाहा ,अदालत प्रसाद कुशवाहा , महावीर यादव, ध्रुप यादव का भी घर जलकर राख हो गया।

वहीं आग लगने की सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. फायर बिग्रेड और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था. बता दें कि कल अमरेश यादव के घर बरात आने वाली हैं. लेकिन एक दिन पहले कथा मटकोर के दिन सब कुछ जलकर खाक हो गया. अमरेश यादव के घर वालों को समझ में नहीं आ रहा कि यह शादी कैसे होगी. पूरा परिवार सदमे में है और घर में सभी का रो रो कर बुरा हाल हो रखा है।