बेतिया में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या:ससुराल वालों ने गला दबाकर मार डाला, जांच में जुटी है पुलिस

बेतिया2 महीने पहले

बेतिया में ससुराल वालों ने एक विवाहिता की दहेज के लिए फांसी का फंदा लगाकर हत्या कर दिया है। मामला जिले के कालीबाग ओपी थाना अंतर्गत रजिस्टार कॉलोनी वार्ड दो का है। जहां दहेज लोभी ससुराल वालों ने फांसी का फंदा लगा विवाहिता की हत्या कर दी है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही गुरुवार को मौके पर कालीबाग ओपी पुलिस पहुंच मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं मृत महिला की पहचान कालीबाग ओपी थाना अंतर्गत रजिस्टार कॉलोनी निवासी रोशन राज उर्फ गुड्डू की 22 वर्षीय पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में की गई है। वहीं घटना के बाद ससुराल वाले घर छोड़ फरार हैं।

मृतक का चाचा बगहा एक थाना क्षेत्र के छोटकीपट्टी बड़गांव निवासी पिंटू साह ने बताया कि उसकी भतीजी की शादी करीब डेढ़ वर्ष पहले रोशन राज से हुई थी। उसे छह माह की एक बच्ची है। शादी के बाद पता चला कि ज्योति के पति नशा करते हैं। जिस कारण वे पिछले दो-तीन माह से गोरखपुर के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती हैं। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए ज्योति को प्रताड़ित करते थे। पिंटू साह ने बताया कि ज्योति के पति के बहनोई नरकटियागंज के प्रदीप सोनी बराबर उसके घर आते थे।

प्रताड़ना के साथ उस पर बुरी नजर रखते थे। बुधवार की शाम प्रदीप सोनी ने घर आकर सूचना दिया कि ज्योति की तबीयत काफी खराब है। तब मायके वाले रात करीब 11 बजे उसके ससुराल में गए। वहां ज्योति का शव रखा हुआं था। उसके गर्दन पर गला घोट हत्या करने का निशान दिखा। मृतका के चाचा ने ज्योति के नंदोई प्रदीप सोनी, सास गायत्री देवी पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। इधर इस घटना को लेकर मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चा है। कुछ लोग घटना को आत्महत्या से जोड़कर देख रहे हैं।