हादसा:मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक को ट्रक ने 20 मीटर तक घसीटा, माैत, 3 घंटे किया रोड जाम

अलौली / खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को हादसे में मौत के बाद घटनास्थल पर प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को हादसे में मौत के बाद घटनास्थल पर प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग।
  • खगड़िया-अलौली पथ पर इचरुआ गांव के समीप सुबह 6 बजे हुआ हादसा, परिजनों में पसरा मातम
  • मुकुल कुमार दो दिन पूर्व ही संझौतीडीह गांव से पत्नी का इलाज कराने ससुरा आया था

अलौली थाना क्षेत्र स्थित अंबा इचरूआ पंचायत के इचरूआ गांव के समीप मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे एक बालू लोड ट्रक ने मॉर्निंग वॉक पर निकले ससुराल अाए युवक को रौंद दिया। हादसे में युवक की माैके पर ही मौत हो गई। बताते चलें कि अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आए युवक को चालक 20 मीटर तक ट्रक के साथ घसीटता रहा। जिसके युवक का शरीर पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गया। वहीं हादसे के बाद लाेगाें की भीड़ इकट्‌ठा हो गई। जिसके बाद मृतक की पहचान अलौली थाना क्षेत्र के संझौती गांव निवासी पुरुषोत्तम राय के पुत्र मुकुल कुमार (30 वर्ष) के रूप में की गई। बताया जाता है कि मृतक दो दिन पूर्व ही संझौतीडीह गांव से बीमार पत्नी की इलाज करवाने उद्देश्य से अंबा इंचरूआ पंचायत के मोरकाही गांव स्थित ससुराल आया था। मंगलवार को वह सुबह में मॉर्निंग वॉक पर निकला था। इस दौरान वह हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने मोरकाही गांव निवासी आनंदी सिंह के दामाद के रूप में करते हुए मृतक के ससुराल वालों को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा शव
इधर, हादसे की जानकारी पर अलौली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं इस हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर खगड़िया-अलौली मुख्य पथ को जाम कर दिया। आक्रोशितों ने ट्रक चालक के विरुद्ध कार्रवाई और अविलंब मुआवजा देने की मांग करने लगे। तभी अलौली थानाध्यक्ष प्ररेन्द्र कुमार के आश्वासन पर करीब तीन घंटे बाद जाम को हटाया गया। पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है। मामले में शाम तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

सता रही भरण-पोषण की समस्या
सड़क हादसे में मुकुल कुमार की मौत के बाद मृतक की पत्नी कारी देवी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं ससुराल परिवार में मातम पसरा हुआ है। मृतक के परिवार वालों और पत्नी को अब परिवार के भरण-पोषण की चिंता सता रही है। बताते चलें कि मुकुल कुमार मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था।

पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार
बताते चलें कि हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने हल्ला करते हुए ट्रक को खदेड़ना शुरू किया तो ट्रक चालक लोगों के आक्रोश से बचने के लिए ट्रक को लेकर वहां से भागते हुए अलौली पहुंचकर थाना में ट्रक को खड़ा कर वहां से भागने की कोशिश करने लगा। मगर मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने चालक को गिरफ्तार कर लिया।

मिलेगा 5 लाख रुपए का मुआवजा
हादसे में मृत युवक के आश्रित को परिवहन निधि से पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार सरकार के तरफ से हादसे में मृत लोगों के आश्रित और गंभीर रूप से घायल लोगों को तत्काल मुआवजा राशि उपलब्ध कराने के उद्देश्य से परिवहन विभाग के तहत परिवाहन निधि का गठन किया है। मृत लोगों के आश्रित को पांच लाख रुपए मुआवजा देने का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं...