पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रंजिश में हत्या:मुखिया के पिता बोले- लोगों की शिकायत पर बेटे ने डीलर का लाइसेंस कराया था रद्द, इसी कारण मार डाला

अमरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अब केकर भरोसे जिअबई हो: पुत्र प्रवीण झा की लाश से लिपटकर बिलखते वृद्ध पिता उपेंद्र झा। रोते-रोते वो बस यहीं बोल रहे थे कि अब हमरा के देखतई, खाना ला के पछतई...। - Dainik Bhaskar
अब केकर भरोसे जिअबई हो: पुत्र प्रवीण झा की लाश से लिपटकर बिलखते वृद्ध पिता उपेंद्र झा। रोते-रोते वो बस यहीं बोल रहे थे कि अब हमरा के देखतई, खाना ला के पछतई...।
  • इनसाइड स्टोरी बाइक सवार भरको पंचायत के मुखिया प्रवीण झा की बोलेरो से कुचलकर हत्या, पांच पर केस
  • गिरफ्तारी की मांग काे ले शंभूगंज-इंग्लिशमाेड़ मार्ग चार घंटे तक जाम
  • नामजद आरोपी फरार, हादसे में प्रयुक्त वाहनों को आक्रोशित ग्रामीणों ने तोड़ा, रोड जाम से राहगीरों को हुई परेशानी

लोगों की शिकायत पर लाइसेंस रद्द कराने की रंजिश में डीलर ने भरको के मुखिया प्रवीण झा की बोलेरो से कुचलवा कर हत्या कर दी। मुखिया के पिता उपेन्द्र झा ने बताया कि पूर्व में ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत के डीलर राजीव चौधरी का लाइसेंस रद्द करवाया था। इसी रंजिश में आकर राजीव चौधरी ने अन्य लोगों के साथ मिलकर साजिश के तहत पुत्र की हत्या कर दिया। मामले में मृतक की भांजी श्वेता कुमारी ने भरको निवासी डीलर राजीव चौधरी, अमरदीप चौधरी, संजीव चौधरी, राजीव चौधरी व अज्ञात वाहन चालक पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना के बाद रोड जाम कर रहे लोगों को समझाते हुए बांका एसडीपीओ ने कहा कि हत्या में शामिल लोगों की अविलंब गिरफ्तार किया जाएगा। जिसके बाद करीब चार घंटे जाम समाप्त हुआ। फिर थानाध्यक्ष ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। उल्लेखनीय हो कि साेमवार दाेपहर अमरपुर-शंभूगंज मुख्य पथ के बाजा माेड़ के समीप बाेलेराे वाहन से कुचलकर भरकाे पंचायत के मुखिया प्रवीण झा की हत्या कर दी गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुखिया अपनी होण्डा बाइक पर सवार होकर भरको की ओर से बाजा गांव की ओर जा रहे थे। तभी बाजा मोड़ से कुछ कदम की दूरी पर पीछे से आ रहे बोलेरो चालक ने हत्या के इरादे से धक्का मार दिया। फिर बोलेरो सवार लोगों ने गाड़ी बैक कर मुखिया के पैर पर गाड़ी चढ़ाई। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

मुखिया को रौंद भाग रहे वाहन का स्टेरिंग फेल
हादसे के बाद भाग रहे बोलेरो की बाजा गांव से आगे बढ़ते ही सिमरा पुल के समीप स्टेरिंग फेल हो गई। जिसके बाद वाहन चालक वाहन काे मौके पर छाेड़कर फरार होने में कामयाब हो गया। घटना काे देख रहे लाेगाें का कहना है कि वाहन पर दाे तीन लाेग और भी सवार थे, जाे इरादतन धक्का मारकर ही हत्या करने की मंशा लिए आए थे। घटना की सूचना मिलते ही हजारों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर उमड़ गयी। आक्रोशित ग्रामीणों ने सिमड़ा पुल पर खड़ी बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया।

हत्या के बाद आक्रोशित लोगों की समझाते पुलिस अधिकारी व जवान।
हत्या के बाद आक्रोशित लोगों की समझाते पुलिस अधिकारी व जवान।

हत्यारोपी के घर पर आक्रोशित लोगों ने किया हमला
सूचना पर लगभग एक घंटे के बाद अमरपुर थानाध्यक्ष सफदर अली व अन्य घटनास्थल पर पहुंचे। देर शाम मुखिया के समर्थक व ग्रामीणाें ने हत्याराेपी के घर पर भी धावा बाेलते हुए ताेड़फाेड़ की घटना काे अंजाम दिया है। जाम की सूचना पर बांका एसडीपीओ दिनेशचंद्र श्रीवास्तव, शंभूगंज थाना, फुल्लीडुमर थानाध्यक्ष, अमरपुर सीओ स्वाति कृष्णा, बीडीओ राकेश कुमार सदलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

चार भाइयों में दूसरे नंबर पर थे मुखिया माता-पिता व भांजी के कंद्रण से आंखें नम
जामकर्ताओं को समझाते हुए जाम हटाने की अपील की लेकिन ग्रामीण हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग को ले चार घंटे तक अड़े रहे। मुखिया चार भाइयों में दूसरे नंबर पर थे। उनकी मौत के बाद पिता उपेन्द्र झा, मां लीलावती देवी, भांजी समेत अन्य परिजनों के करूण कंद्रण से वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो रही थी।

पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
इस संबंध में अमरपुर थाना में 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
डीसी श्रीवास्तव, एसडीपीओ, बांका

खबरें और भी हैं...