पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधानसभा चुनाव 2020:जो वादा किया था वो पूरा किया, जनता दाेबारा माैका देती है ताे सात निश्चय टू याेजना काे किया जाएगा संचालित: नीतीश कुमार

अमरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अमरपुर विस क्षेत्र से मुख्यमंत्री ने किया चुनावी सभा का शंखनाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार काे जिले के अमरपुर विधानसभा के बलुआ मैदान से अपनी चुनावी सभा का शंखनाद किया। अमरपुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी जयंत राज कुशवाहा के लिए सभा काे संबाेधित करते हुए सीएम ने कहा कि अगर दाेबारा से जनता उन्हें माैका देती है, ताे सात निश्चय याेजना टू संचालित किया जाएगा। आज घर-घर बिजली पहुंचाने का जाे वादा किया गया था, वाे पूरा हाे चुका है।

आमलाेगाें काे शुद्ध पानी दिये जाने काम 84 प्रतिशत पूर्ण हाे गया है, जबकि गली-गली में सड़क व नाले की सुविधा दे दी गयी है। सीएम ने बिना नाम लिये राजद की ओर इशारा करते हुए कहा कि लाेगाें काे अपने परिवार की चिंता है, लेकिन बिहार ही मेरा परिवार है, मैं पूरे बिहार काे परिवार मान कर काम करता हूं।

इंजीनियरिंग काॅलेज, जीएनएम काॅलेज के साथ 25 हजार विद्यालय बनाया गया
चुनाव में जीत मिलने पर किन-किन कामाें पर सरकार की फाेकस रहेगी सीएम ने इसके बारे में भी जानकारी दी। सीएम ने कहा कि शिक्षा की बात की जाए, ताे हर जिले में इंजीनियरिंग काॅलेज, जीएनएम काॅलेज के साथ-साथ 25 हजार विद्यालय बनाये जाने का काम किया गया है। जबकि पूरे बिहार में सड़काें की अब समस्या नहीं रह गयी है।

आगे माैक मिला ताे जिन इलाकाें में फ्लाई ओवर की जरूरत हाेगी, वहां फ्लाई ओवर बनेंगे, बायपास की जरूरत हाेगी वहां बायपास का निर्माण कराया जाएगा। हर खेत तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था हाेगी, अनुसूचित जाति जनजाति की महिलाओं काे स्वराेजगार किये जाने के लिए 10 लाख तक ऋण दिये जाने की भी बात कही।
मंत्री ने भी किया संबोधित मौजूद रहे सांसद, विधायक
इसके अलावे सीएम ने कहा कि गांव से लेकर शहर तक में पशु अस्पताल खाेला जाएगा, ताकि पशुपालकाें काे भी काेई समस्या ना हो। साथ ही सीएम ने एनडीए प्रत्याशी जयंत राज कुशवाहा को मतदान करने की लोगों से अपील की। वहीं सभा को सीएम के साथ पहुंचे निवर्तमान भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी संबोधित किया। जबकि बांका से मंच पर सांसद गिरिधारी यादव, निवर्तमान विधायक जनार्दन मांझी उपस्थित थे।

लॉकडाउन में 21 लाख लोगों को लाया बिहार क्वारेंटाइन पर प्रति व्यक्ति 5300 रुपए खर्च
कोरोना से निपटने के बारे में सीएम ने कहा कि हमलोगों ने कोरोना से डटकर मुकाबला किया। लॉकडाउन में बाहर रह रहे 21 लाख लोगों को ट्रेन व अन्य साधनों से बिहार लाया गया। सभी का कोरोना जांच के बाद चौदह दिनों के लिए क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया। एक व्यक्ति पर चौदह दिनों के अंदर 53 सौ रुपए खर्च किए गए।

जिस व्यक्ति का राशन कार्ड नहीं था, वैसे व्यक्तियों का राशन कार्ड बनाया गया और नवंबर माह तक एक व्यक्ति को पांच किलो अनाज एवं एक किलो दाल मुफ्त मुहैया कराई जा रही है। प्रति राशनकार्ड धारियों के खाते में एक हजार रुपए की दर से राशि भेजी गयी। आज कोरोना का कहर पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सजग व सचेत रहने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...