पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही की हद:परीक्षा केंद्रों पर 36 शिक्षकों ने नहीं किया योगदान

अररिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैट्रिक परीक्षा के लिए अररिया व फारबिसगंज अनुमंडल मुख्यालय में बनाए गए हैं 32 केंद्र

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर 17 फरवरी से शुरू हुए मैट्रिक की परीक्षा में प्रतिनियुक्त किए गए 36 शिक्षकों ने वीक्षक के रूप में योगदान नहीं किया। ऐसे सभी 36 शिक्षकों की पहचान हो गई है और उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के मूड में शिक्षा विभाग है। केंद्राधीक्षकों के रिपोर्ट पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सबसे पहले इन शिक्षकों को स्पष्टीकरण पूछा है और उनसे 2 दिन में जवाब मांगा है। यही नहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इन सभी 36 शिक्षकों का वेतन भी अगले आदेश तक बंद कर दिया है। इसमें फारबिसगंज के एक ऐसे भी शिक्षक है जो फारबिसगंज अनुमंडल कार्यालय में लगातार प्रतिनियुक्त रहे हैं और अपना दबदबा बनाए रखे हैं। यह बता दें कि मैट्रिक परीक्षा में अरहरिया में 17 और फारबिसगंज अनुमंडल मुख्यालय में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों ओर स्कूली शिक्षकों ने योगदान नहीं देकर डीईओ के आदेश की अवहेलना के साथ-साथ परीक्षा अधिनियम का उल्लंघन भी किया है।

केंद्राधीक्षकों की रिपोर्ट पर डीईओ ने सभी से दो दिन में मांगा जवाब, अगले आदेश तक वेतन बंद

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान फारबिसगंज केंद्र पर माजिद मियां,विनायकान्त झा,अभिषेक कुमार,मिथिलेश कुमार सिंह,बीरेंद्र कुमार, शमा परवेज, निखिल कुमार,मो शहजाद आलम,मोजहिर आलम,विजय कुमार सिंह,अमित कुमार विश्वास, नसीम अहमद खान ने योगदान नहीं दिया। उमवि जयप्रकाश नगर अररिया में शोएब आलम मो शाहनबाज अख्तर ने योगदान नहीं दिया। मवि रजोखर अररिया में अशोक कुमार,चनंदन कुमार विश्वास ने वीक्षक के रुप में योगदान नहीं किया। फारबिसगंज के बीडीबीकेएस में दिनेश कुमार मंडल, राघव कुमार मिश्र, ओमप्रकाश मण्डल,सूर्यनारायण महतो,मनोज कुमार साह,पंकज कुमार सिंह,राजदेव बहरदार,सुमित कुमार चौधरी ने योगदान नहीं किया। फारबिसगंज के ही प्लस टू द्विजदेनि स्मारक उवि में कल्पना मुखर्जी,रेखा दत्ता,श्रेयसी प्रिया,मुन्नी देवी,मीरा कुमारी ने योगदान नहीं किया। परीक्षा केंद्र आमवि अररिया आरएस में रुपा दास,शौकत अली,अनिल कुमार झा,अशोक कुमार,योगेंद्र पंजियार और हेमंत कुमार हितेषी ने योगदान नहीं किया है।

किस सेंटर पर कितनों ने नहीं किया योगदान
ट्रेनिंग संस्थान फारबिसगंज 12
उमवि जयप्रकाश नगर 2
मवि रजोखर- 3
बीडीबीकेएस फारबिसगंज 8
प्लस टू द्विजदेनि स्मारक उवि फारबिसगंज 5
आमवि अररिया आरएस 6

संतोषजनक जबाव नहीं मिला तो कार्रवाई तय
सभी केंद्राधीक्षकों से रिपोर्ट मिला है।उसी आधार पर कार्रवाई शुरू की गई है।संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई तय है।
राजकुमार डीईओ, अररिया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें