तैयारी:सदर अस्पताल में 9 टू 9 कोरोना जांच केंद्र का शुभारंभ

अररिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच केंद्र का उद्घाटन करते डीडीसी। - Dainik Bhaskar
जांच केंद्र का उद्घाटन करते डीडीसी।
  • बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कोरोना जांच की प्रक्रिया में तेजी लाना जरूरी : डीडीसी

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 48 पर जा पहुंची है। बीते 24 घंटे के दौरान जिले में संक्रमण के 24 नये मामले सामने आये हैं। संक्रमित सभी मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। सघन जांच अभियान का बढ़ावा देने के लिये जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को सदर अस्पताल परिसर स्थित 9 टू 9 कोरोना जांच कियोस्क का उद्घाटन उप विकास आयुक्त मनोज कुमार ने किया।

जांच को बढ़ावा देने का हो रहा प्रयास | डीडीसी मनोज कुमार ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रेकिंग व ट्रीटमेंट महामारी के प्रसार को रोकने का कारगर तरीका है। इसे ध्यान में रखते हुए जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रतिदिन 10 हजार लोगों की जांच का लक्ष्य निर्धारित है। आम लोगों के लिये जांच की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिये 9 टू 9 कोरोना जांच कियोस्क का संचालन शुरू किया गया है।

अब तक 15 से 18 साल के 19 हजार युवा टीकाकृत
सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच व टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। उन्होंने 15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण को महत्वपूर्ण बताया। सिविल सर्जन ने कहा कि इस आयु वर्ग के अधिकांश युवा फिलहाल टीका से वंचित हैं। जिले में इस आयु वर्ग के 2.11 लाख युवाओं के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है। इसमें अब तक 19 हजार युवाओं का टीकाकरण हो चुका है।

अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें युवा : डॉ. मोईज
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मो मोईज ने 15 से 18 साल के युवाओं के टीकाकरण को लेकर शनिवार को आयोजित अभियान की जानकारी दी। उन्होंने निर्धारित आयु वर्ग के युवाओं से बढ़-चढ़ कर अभियान में भाग लेते हुए अपना टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर जिले के सभी उच्च व प्लस टू विद्यालयों में केंद्र का संचालन किया जायेगा। पीएचसी स्तर पर का-र्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित किये जाने व क्षेत्र में सघन प्रचार अभियान की जानकारी उन्होंने दी।

खबरें और भी हैं...