पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नुकसान:खेतों में पक कर गिर रही मिर्च की फसल

अररिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाॅकडाउन अाेर मौसम की बेरुखी ने किसानाें की ताेड़ी कमर, फसलाें की नहीं मिल रही कीमत

 क्षेत्र के किसान माैसम और लाॅकडाउन की मार से बेहाल हैं। लगातार आंधी और बारिश से किसान तैयार फसलों को मंडियों तक नहीं ले जा पा रहे हैं। वहीं सैकडों एकड़ में लगी मकई की फसल पक कर तैयार है, लेकिन तोड़ने के लिए न मजदूर मिल रहे हैं और न ही सुखाने के लिए पर्याप्त जगह । मूंग की फसल में बारिश के बाद पौधाें की बीच जंगली घास उग आए हैं। बारिश से पका मूंग गलकर खेत मे ही गिरने लगा है। वहीं मिर्ची की फसल का बाजार में भाव नहीं मिल रहा है।

किसान मिर्ची की फसल को तोड़ कर पकाना चाह रहे हैं, लेकिन बारिश की वजह से धूप नहीं लग रही है।  श्यामनगर के किसान हेमनारायण ठाकुर, राम नारायण ठाकुर, जगदीश मंडल, दीपक सिंह, विक्रम कुमार, विनोद ठाकुर, प्रकाश कुमार, छोटू कुमार ने बताया मेहनत अाैर लागत के हिसाब से पूंजी भी वसूल नही हो पा रही है लॉकडॉन के कारण खेतों पर ही व्यपारियो के हाथों सस्ते दामों में फसलों को बेचना पड़ता है। खेतों में लगी भिंडी, करेला, कद्दू, झींगा, बोडी, टमाटर, खीरे की बिक्री कम होने से खेतों में ही सड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें